Home राष्ट्रीय तेलंगाना राज्य गठन दिवस पर पीएम ने दीं शुभकामनायें

तेलंगाना राज्य गठन दिवस पर पीएम ने दीं शुभकामनायें

875
0
SHARE

पीआईबी/नई दिल्ली। तेलंगाना राज्य में चौथा राज्य गठन दिवस पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी ने राज्य दिवस पर तेलंगाना के लोगों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश के लोगों को भी शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य दिवस पर मैं तेलंगाना के सभी लोगों को बधाई देता हूं। आने वाले वर्षों में राज्य के लागों के सपने एवं आकांक्षाएं पूरी हों।

तेलंगाना, भारत के आन्ध्र प्रदेश राज्य से अलग होकर बना भारत का २९वाँ राज्य है। हैदराबाद को दस साल के लिए तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की संयुक्त राजधानी बनाया जाएगा। यह परतंत्र भारत के हैदराबाद नामक राजवाडे के तेलुगूभाषी क्षेत्रों से मिलकर बना है।
इस मौके पर शनिवार को मुख्यमंत्री कल्वाकुंटला चंद्रशेखर राव ने कहा कि उनका लक्ष्य किसानों को ऋण के जाल से मुक्त कराना है।

वहीं राज्य की राजधानी के परेड मैदान में मुख्य आधिकारिक जश्न मनाया गया, जहां मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और पुलिस की रंगारंग परेड का निरीक्षण किया। राज्य सरकार में मंत्री, सांसद, विधायकों और अन्य जन प्रतिनिधियों ने जिलों में तिरंगा फहराया, जबकि सरकारी कार्यालयों में उत्साह के साथ इस दिन को मनाया गया। सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और विपक्षी दलों ने भी अपने-अपने कार्यालयों पर जश्न मनाया।

LEAVE A REPLY