Home अपना दून बौद्धिक मंथन कार्यक्रम : दून की पाववाला सौडा ग्राम पंचायत ने कायम...

बौद्धिक मंथन कार्यक्रम : दून की पाववाला सौडा ग्राम पंचायत ने कायम की मिसाल – अग्रवाल

640
0
SHARE

देहरादून। रायपुर विकास खण्ड स्थित ग्रामपंचायत पाववाला सौडा में आयोजित पंचायतों के सशक्तिकरण पर बौद्धिक मंथन कार्यक्रम का शुभारंभ उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने किया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत पाववाला के ग्राम प्रधान विजय पवांर को विधानसभा अध्यक्ष ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार प्राप्त करने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। अग्रवाल ने कहा कि पाववाला ग्राम पंचायत उत्तराखंड एवं देश के लिए एक मिसाल है एवं अन्य पंचायतों को भी इससे प्रेरणा लेनी चाहिए।

विअ अग्रवाल ने कहा कि लोकतंत्र की आधारशिला ग्राम पंचायत ही होती हैं। यह देश के आर्थिक एवं सामाजिक विकास की नींव होती है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी का भी यही कहना है कि देश के प्रत्येक छोर तक विकास करना ग्राम पंचायत के द्वारा ही संभव है। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत पाववाला सौडा के ग्रामीणों की मेहनत और पंचायत के कार्यों में सहयोग का प्रतिफल है कि आज उनकी ग्राम पंचायत सभी ग्राम पंचायतों के लिए एक मॉडल का काम कर रही है।

गौरतलब है कि ग्राम पंचायत पाववाला सौडा के उत्कृष्ट कार्यों के मद्देनजर 24 अप्रैल 2018 को जबलपुर मध्य प्रदेश में आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्राम पंचायत प्रधान विजय पंवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण सम्मान से नवाजा ।

ग्रामीणों ने पंचायती राज विभाग के संयुक्त निदेशक जेपी देवराड़ी का फूल मालाओं से सम्मान किया और कहा कि ऐसे अधिकारियों के ही कारण आज पाववाला ग्राम पंचायत ने नए आयाम तय किए हैं।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य अनीता रावत, पूर्व मंडी समिति अध्यक्ष कलम सिंह रावत, विजय पवांर प्रधान, उप प्रधान राम सिंह रावत, नीलम रावत, रीता देवी, मीनू देवी, मोहन लाल सकलानी, राम सिया, सुनीता देवी, दीवान सिंह रावत, चंद्र प्रकाश तिवारी, प्रकाश रतूड़ी, ओमप्रकाश बागोड़ा, नारायण सोलंकी, जितेंद्र, अशोक राज पवांर, महेंद्र पवार, बीनू देवी, प्रेम चमोली, रमेश सोलंकी सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY