Home उत्तराखंड मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल 2017 – फूड फेस्टिवल से पहाड़ के व्यंजनों...

मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल 2017 – फूड फेस्टिवल से पहाड़ के व्यंजनों को मिलेगा प्रोत्साहन : सीएम

809
0
SHARE

मसूरी/देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार शाम को मसूरी में विंटर लाइन कार्निवाल 2017 के अंतर्गत उत्तराखंड पर्यटन परिषद द्वारा आयोजित उत्तराखंड फूड फेस्टिवल में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने एक स्थानीय होटल में गोपाल भारद्वाज द्वारा आयोजित ‘‘एन एग्जीबिशन आफ पिक्टोरियल हिस्ट्री ऑफ मसूरी एंड गोल्डन एरा‘‘ का भी अवलोकन किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने मसूरी कार्निवाल में सभी का स्वागत करते हुए कहा कि फूड फेस्टिवल के माध्यम से हमारे व्यंजनों को प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने होटल व्यवसायियों से अपने मैन्यू में स्थानीय व्यंजनों को शामिल करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि हमें अपने व्यंजनों का सम्मान करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि मसूरी आज जैसा है, उसे इस स्वरूप में आने में 200 साल लगे हैं। किसी स्थान को विकसित होने में समय लगता है। राज्य सरकार पर्यटन को बढावा देने के लिए 13 जिलों में 13 नये गंतव्यों को विकसित कर रही है। आल वेदर रोड, रेलवे लाइन एवं एयर कनेक्टिविटी के लिए कार्य तेजी से चल रहा है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने प्रसिद्ध गायक हंसराज हंस एवं सैफ संजीव कपूर का उत्तराखंड में स्वागत किया।

इस अवसर पर विधायक गणेश जोशी, नगर पालिका अध्यक्ष मसूरी मनमोहन सिंह मल्ल, सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर एवं अध्यक्ष मसूरी महोत्सव समिति एस मुरगेशन एवं प्रसिद्ध सैफ संजीव कपूर उपस्थित थे।

Key Words : Uttarakhand, Mussoorie, CM, Mussoorie Winter Line Carnaval 2017, Mountain Recipes

LEAVE A REPLY