Home उत्तराखंड दून के मैक्स अस्पताल ने स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर लाॅन्च

दून के मैक्स अस्पताल ने स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर लाॅन्च

564
0
SHARE

देहरादून। मैक्स सुपर स्पेशलटी अस्पताल, देहरादून ने सोमवार को देहरादून में स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर का लाॅन्च किया। सेंटर का उद्घाटन सूबे के खेल मंत्री, अरविंद पाण्डे ने किया। सेंटर का संचालन खेल के कारण लगने वाली चोटों का उपचार इस सेंटर में आर्थोपेडिक सर्जनों की अनुभवी टीम के द्वारा किया जाएगा।

किसी भी खिलाड़ी के लिए मैदान पर चोट लगना बहुत बुरा अनुभव होता है, जिसके कारण कई बार खिलाड़ी का करियर दांव पर लग जाता है। ऐसे में स्पोर्ट्स इंजरी से पीड़ित खिलाड़ियों को सही इलाज मिलना बहुत महत्वपूर्ण है। डाॅक्टरों का कहना है कि खेल के कारण लगने वाली चोटों के 90 फीसदी मामलों में चोट घुटनों और कंधों में लगती है, इसके बाद टखने और कोहनी में चोट लगने की संभावना बहुत अधिक होती है। कुश्ती और वेटलिफ्टिंग करने वाले खिलाड़ियों में शाॅल्डर डिसलोकेशन की संभावना बहुत अधिक होती है। मैक्स अस्पताल एक ही छत के नीचे खेलों के कारण लगने वाली हर तरह की चोटों के लिए आधुनिक निदान एवं सर्जिकल पुनर्वास सेवाएं उपलब्ध कराएगा।

डाॅं संदीप सिंह तंवर, वाइस प्रेसीडेंट एवं यूनिट हैड, मैक्स सुपर स्पेशलटी अस्पताल, देहरादून ने कहा, स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर देहरादून में स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर के लाॅन्च के बाद न केवल प्रदेश के बल्कि देश भर के खिलाड़ी आधुनिक इलाज सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। यह सेंटर खेल के दौरान लगने वाली चोटों के लिए विश्वस्तरीय उपचार एवं दर्द प्रबंधन सेवाएं उपलब्ध कराएगा। सेंटर में आधुनिक आॅपरेशन थिएटर और फिजियोथेरेपी सेंटर हैं, जहां अनुभवी डाॅक्टरों की टीम विश्वस्तरीय इलाज उपलब्ध कराती है।

इस मौके पर अशोक कुमार, आईपीएस, एडीजी लाॅ एण्ड आॅर्डर, उत्तराखण्ड पुलिस, संदीप सिंह, पूर्व कप्तान, भारतीय राष्ट्रीय हाॅकी टीम, अमित छेत्री, पूर्व मिस्टर इंडिया, मैक्स सुपर स्पेशलटी अस्पताल देहरादून के डाॅ आशीष मित्तल, सीनियर कन्सलटेन्ट आर्थोपेडिक्स, डाॅ हिमांशु कोचर, डाॅ गौरव गुप्ता आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY