Home उत्तराखंड सीआईएससीई परीक्षा परिणाम घोषित : तम्मना दाहिया रहीं उत्तराखंड की टॉपर

सीआईएससीई परीक्षा परिणाम घोषित : तम्मना दाहिया रहीं उत्तराखंड की टॉपर

605
0
SHARE

देहरादून। काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन्स (सीआईएससीई) ने सोमवार को कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए। सीआईएससीई के नतीजों में देहरादून के स्कूल प्रदेश में अव्वल रहे हैं।

वेहलम गर्ल्स स्कूल की तम्मना दाहिया ने 12वीं में उत्तराखंड में टॉप किया है। वह देशभर में मेरिट में दूसरे स्थान पर रही हैं। सोमवार शाम करीब पौने चार बजे बोर्ड नतीजे आई। दून में छात्र नतीजे जानने के लिए अपने-अपने स्कूलों में पहुंचे थे। वेहलम गर्ल्स स्कूल की तम्मना दाहिया ने 12वीं में प्रदेश में टॉप किया है। तम्मान ने 99.25 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। वेहलम की ही पूर्वी पारक और दिया आनंद ने 98.25 फीसदी अंक हासिल किए हैं। उधर, मसूरी में सेंट जॉर्ज कॉलेज, वाइनवर्ग एलन तथा जीएनएफसी स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है। आईएससी परीक्षा में सेंटजॉर्ज कॉलेज 10 वीं के छात्र श्रेयम अग्रवाल (97.50 प्रतिशत) तथा वाइनवर्ग एलन स्कूल के अमरेंद्र प्रताप सिंह(97.50 प्रतिशत) तथा आईसीएसई परीक्षा में सेंटजॉर्ज कॉलेज 12वीं के छात्र आयुष मिश्रा(97.80 प्रतिशत) ने मसूरी में पहला स्थान प्राप्त किया।

उधर, आईसीएसई के 12 वीं और 10 वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम में रुड़की के सेंट जोंस के परीक्षार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया। इंटर में विमल और हाईस्कूल में स्कूल याशीब जमाल टॉपर रहे। काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सार्टिफिकेट एग्जामिनेशन के बोर्ड परीक्षा परिणाम सोमवार शाम को जारी किए गए। बोर्ड से संबद्ध रुड़की के सेंट जोंस स्कूल में परीक्षा परिणाम 95 फीसदी रहा। 12 वीं में विमल ने 86 फीसदी अंक हासिल कर स्कूल टॉप किया। स्कूल में अंजली गंगवार ने 82, कुबेर वर्मा और पारुल मारवाहा ने संयुक्त रूप से 78 और नसरम अली ने 72 फीसदी अंक हासिल किए। हाईस्कूल में याशीब जमाल ने 89 फीसदी अंक प्राप्त कर स्कूल टॉप किया। इसके अलावा हाईस्कूल में अभिषेक सतपुरी ने 85, शिवांग बसंल ने 85, मोहम्मद सैरियल ने 83, जरदार साबिर ने 81 फीसदी अंक हासिल किए। स्कूल के प्रधानाचार्य कैनथ सैमुअल ने बताया कि स्कूल का परीक्षा परिणाम 95 फीसदी रहा। उन्होंने बेहतर प्रदर्शन करने पर छात्र-छात्राओं को बधाई दी।

श्रीनगर गढ़वाल में सेंट थेरेसॉस कान्वेंट स्कूल से आईसीएसई (हाईस्कूल) में स्तुति उनियाल, मान्या चौहान व ऋषभ रावत 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टॉपर रहे। जबकि हार्दिक हटवाल ने 65.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा तथा पारितोष जोशी ने 94.2 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया। आईएससी (इंटर) में कान्वेंट की श्रेया नौटियाल तथा रिदा तौफिक ने साइंस वर्ग में 94.25 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप स्थान प्राप्त किया। जबकि गौरव सिंह कठैत ने 93.5 प्रतिशत, सपना पटवाल ने 92 प्रतिशत व अनुश्री कटारिया 91.5 प्रतिशत अंकों के साथ क्रमशरू द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ स्थान पर रहे। आईएससी कॉमर्स वर्ग में सुयश अग्रवाल 92.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टॉपर रहे।

LEAVE A REPLY