उत्तराखंड

जनता मिलन कार्यक्रमः सीएम ने 200 शिकायतों पर की कार्रवाई

देहरादून। सीएम आवास में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बड़ी संख्या में आए लोगों की शिकायतों व समस्याओं को सुना। बहुत सी शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। जनता मिलन कार्यक्रम में 200 के करीब लोगों की शिकायतों को दर्ज किया गया और मुख्यमंत्री रावत के समक्ष रखी गईं। मुख्यमंत्री ने एक-एक फरियादियों से उनकी बात को गम्भीरता से सुना और मौके पर मौजूद अधिकारियों को समस्याओं के समयबद्ध निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजन की समस्याओं के निस्तारण में अनावश्यक विलम्ब नहीं होना चाहिए। समस्या के निस्तारित होने की सूचना संबंधित व्यक्ति को दी जानी चाहिए।

सोमवार को सीएम कैम्प कार्यालय के जनता दर्शन हॉल में आम जन की शिकायतों व समस्याओं के निस्तारण के लिए आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में तय समय के अनुसार मुख्यमंत्री रावत ने निर्धारित समय पर पहुंचे और पूरे समय लोगों की समस्याओं को सुना। फरियादियों की अधिक संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री श्री रावत राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के बाद दुबारा जनता मिलन कार्यक्रम में आए और लोगों से मिले। उल्लेखनीय है कि जनता मिलन कार्यक्रम के दौरान लगभग 40 आर्थिक सहायता के प्रकरण रखे गए। इस संबंध में मुख्यमंत्री रावत ने गुण दोष के आधार पर शीघ्र निपटाने के निर्देश दिए। ऐसे आर्थिक सहायता के प्रकरण जो चिकित्सा उपचार से संबंधित है, उनके साथ मेडिकल बिल तथा चिकित्सा उपचार संबंधित प्रमाण पत्र अनिवार्य रूप से लगाने होंगे। कार्यक्रम में अनुरोध किया गया कि चिकित्सा प्रकरण जो मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत निपटाए जा सकते हैं, उन्हें संबंधित विभाग में प्रेषित किया जाए।

कार्यक्रम में रोशनी देवी तथा राकेश सिंह द्वारा पुलिस विभाग से संबंधित, सौरभ सिंह राणा तथा सुशील देवी द्वारा लोक निर्माण विभाग से संबंधित प्रकरण रखे गए। जनता दर्शन में प्रमुख सचिव मनीषा पंवार, डा. उमाकांत पंवार, सचिव अमित नेगी, राधिका झा, आयुक्त गढ़वाल विनोद शर्मा सहित शासन व पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

key Words : Uttarakhand, Dehradun, CM, Janta Milan

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button