Home उत्तराखंड उत्तराखंड ट्रैवल डायरी – पर्यटन मंत्री महाराज ने रोहन और हीलर को...

उत्तराखंड ट्रैवल डायरी – पर्यटन मंत्री महाराज ने रोहन और हीलर को दी बधाई

162
0
SHARE

उदयराम ममगाईं/ डीबीएल संवाददाता/ देहरादून

ट्रैवल एक्सपी चैनल की ओर से उत्तराखंड की वादियों में फिल्माए उत्तराखंड ट्रैवल डायरी के सफल आयोजन पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बधाई दी है। लंबे चले लॉकडाउन के बाद फिल्माए गए शो को 16 भाषाओं में 50 से अधिक देशों में 120 मिलियन से ज्यादा घरों में प्रसारित किया जा रहा है। यह शो ट्रैवल डायरीज ऑफ हीलर और रोहन की यात्रा पर आधारित है। इस यात्रा में हीलर नाम का डोग मुख्य भूमिका में है। सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर ने कहा कि उत्तराखंड की सुंदरता को देश-विदेश तक पहुंचाने के लिए यह एक नायाब बेहतरीन पहल की गई है।

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश के उन स्थानों को बढ़ावा देने के लिए कार्यरत हैं, जो प्राकृतिक सुंदरता से तो भरपूर हैं लेकिन लोग वहां तक नहीं पहुंच पाते। फिल्म की शूटिंग के दौरान के अनुभव को साझा करते हुए शो के निर्देशक व होस्ट रोहन पटोले ने कहा कि शो में उत्तराखंड की सुंदरता के साथ यहां की संस्कृति और लोगों की जीवनशैली और रहन-सहन को प्रदर्शित किया गया है। बताया कि शो में प्रदेश के 10 से अधिक जिलों को शामिल किया गया है। यहां के लोगों के सहयोग से शो का सफल आयोजन हो पाया है।

डिजिटल एंड स्पेशल प्रोजेक्ट्स के निदेशक तनय चैथानी ने कहा कोरोना काल में शूटिंग करना एक बड़ी चुनौती थी। शो के माध्यम से लंबे समय के बाद देश-दुनिया के लोगों को उत्तराखंड की खूबसूरती को देखने का मौका मिलेगा।

LEAVE A REPLY