Home उत्तराखंड कोरोना का खौफ – सूबे में नये साल के जश्न की छूट...

कोरोना का खौफ – सूबे में नये साल के जश्न की छूट पर हो रहा विचार : महाराज

301
0
SHARE

डीबीएल संवाद सूत्र

देहरादून। उत्तराखंड पर्यटकों के लिए नए साल का जश्न मनाने की पसंदीदा जगह रही है। इस मौके पर देहरादून, मसूरी, ऋषिकेश, नैनीताल में बड़ी संख्या में अन्य राज्यों से लोग यहां पहुंचते हैं। कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते इस साल के जश्न को लेकर पार्टियों पर लगे प्रतिबंधित और सरकार के दिशानिर्देशों ने बड़े पैमाने पर पर्यटन उद्योग से जुड़े व्यवसासियों की दुविधा को और अधिक बढ़ा दिया है। मामले में सूबे के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि व्यवसासियों के हित में कोरोना के बचाव के नियमों के पालन के साथ आवश्यक छूट प्रदान करने के लिए विचार किया जा रहा है।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि कोरोना बीमारी से पैदा हुए वर्तमान हालातोंको नाकरा नहीं जा सकता वहीं दूसरी ओर जश्न और पार्टियों पर लगा प्रतिबंध पर्यटन उद्योग के वित्त को प्रभावित करेगा। यह बात महत्वपूर्ण है कि राज्य में आने वाले सभी पर्यटक और हितधारक कोविड के दिशा निर्देशों को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखते हुए नए साल का जश्न मनाएं।

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा वर्तमान दिशानिर्देशों में छूट निश्चित रूप से पर्यटन उद्योग के लिए सहायक होगी। हालांकि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि राज्य में आने वाले पर्यटक सभी सावधानियों का सख्ती से पालन करें, आवश्यक सुरक्षा उपाय करें।

उत्तराखण्ड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी ने कहा कि नए साल का जश्न मनाने के लिए काफी अच्छी बुकिंग मिल रही है, लेकिन नए दिशानिर्देशों के कारण हम दुविधा में हैं। हमें उम्मीद है कि राज्य सरकार कुछ छूट देकर हमारा समर्थन करेगी।

LEAVE A REPLY