Home अपना दून राजभवन में बिखरे प्रकृति के खूबसूरत रंग

राजभवन में बिखरे प्रकृति के खूबसूरत रंग

1392
0
SHARE

देहरादून। राजभवन में आयोजित दो दिवसीय ‘‘बसंतोत्सव 2017’’ आमजन को खूब भा रहा है। प्रकृति के अद्भुत श्रृंगार, पुष्पों के मनमोहक रंगों तथा लोक संस्कृति के सुरीले स्वरों के बीच भव्य उद्घाटन के बाद राज्यपाल ने डाक विभाग द्वारा तैयार प्रथम दिवस आवरण का भी विरूपण किया जिसमें औषधीय गुणों से सम्पन्न तथा धार्मिक रूप से पवित्र ‘वन तुलसी’/बद्री तुलसी’ को चित्रित किया गया है। यह उत्तराखण्ड के पर्वतीय क्षेत्रों में 750-3000मी. की उंचाई पर समशीतोष्ण जलवायु में मुख्य रूप से पाया जाता है। प्रदर्शनी का औपचारिक उद्घाटन करने के पश्चात् राज्यपाल ने सम्पूर्ण प्रदर्शनी का अवलोकन करके प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।

राजभवन के इस वार्षिक आयोजन में ‘डाक टिकट प्रदर्शनी’ भी आकर्षक का केंद्र बनी है। लगभग 1800 डाक टिकटों का को देखने के लिए रखा गया है। इस वर्ष राज्यपाल ने टिकट संग्रहण के शौकीन विद्यार्थियों को भी इस प्रदर्शनी में शामिल कर उनके बीच प्रतियोगिता भी रखी है।
रविवार, 05 मार्च को प्रातः 10:00 बजे से आम जनता के लिए पुष्प प्रदर्शनी खुली रहेगी। सांय 4:00 बजे ‘पुष्प प्रदर्शनी’ में विभिन्न श्रेणियों की ‘प्रतियोगिता’ के विजेताओं को राज्यपाल द्वारा पुरस्कृत किया जायेगा।

Key Words : Uttarakhand, Rajbhawan, Flowers, Competition, awards

LEAVE A REPLY