Home उत्तराखंड क्षेत्र पंचायत सदस्यों को सिखाये क्षमता विकास के गुर

क्षेत्र पंचायत सदस्यों को सिखाये क्षमता विकास के गुर

138
0
SHARE

पौड़ी/ थैलीसैंण। 10 अप्रैल,2021-

पंचायतों को सशक्त बनाने को लेकर थैलीसैंण में आयोजित क्षेत्र पंचायत सदस्यों के दो दिवसीय प्रशिक्षण का समापन हो गया। प्रशिक्षण के विभिन्न सत्रों में प्रतिभागियों को पंचायतों से सम्बंधित उनके दायित्वों और पंचायतों की मजबूती की दिशा में अहम जानकारियां प्रदान की गईं।

पंचायती राज मंत्रालय भारत सरकार की ओर से विकासखंड थैलीसैंण के ब्लाॅक सभागार में क्षेत्र पंचायत सदस्यों के प्रशिक्षण के दूसरे दिन सोमवार को पंचायत राज प्रशिक्षकों ने पंचायत विभाग की योजनाओं, क्षेत्र पंचायत के अधिकार एवं कर्तव्य, सूचना का अधिकार, मुख्यमंत्री हेल्प लाइन योजना, ग्राम पंचायत योजना आदि महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तार से जानकारी दी।

प्रशिक्षण के दौरान रेखीय विभागों के अधिकारियों ने अपने विभागों से सम्बंधित जानकारियां साझा कीं। प्रशिक्षण के समापन अवसर पर विकासखंड अधिकारी डीपी आर्य ने प्रशिक्षण में शामिल सभी पंचायत प्रतिनिधियों से सीखी गई जानकारियों को अपने क्षत्रों में अमल में लाने की बात कही गई।

प्रशिक्षण में ढोउं, पनाउ, क्यासी, थापला, जसपुर, कफल्ड, कपरोली, रौली, केन्यूर, कुचोली आदि दर्जनों ग्राम पंचायतों के क्षेत्र पंचायत सदस्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY