Home अपना दून सराहनीय: सेलाकुई पुलिस ने रास्ता भटके मासूम को परिजनों को सौंपा

सराहनीय: सेलाकुई पुलिस ने रास्ता भटके मासूम को परिजनों को सौंपा

224
0
SHARE

देहरादून/विकासनगर। राजधानी देहरादून की विकासनगर थाना क्षेत्र की सेलाकुई पुलिस ने घर का रास्ता भटके मासूम को उसके परिजनों तक पहुंचाकर सेवा और मित्र पुलिस के जजवे को गौरवान्वित किया है।

मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार को थाना विकासनगर क्षेत्र के सेलाकुई स्थित माया काॅलेज के सामने करीब 3 साल के एक मासूम के रोता बिलखता पाये जोने की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलने पर चौकी सेलाकुई पुलिस फौरी तौर पर मौके पर पहुंची और मासूम को अपने साथ ले गई। मासूम बच्चे ने पुलिस को अपना नाम ललित बताया लेकिन अपने घर के बारे में वह ज्यादा जानकारी नहीं दे पाया। पुलिस मासूम ललित को खाना खिलाने के बाद प्राइवेट वाहन में पाये गये स्थान और आसपास के क्षेत्र में घर की पहचान के लिए ले गई। करीब चार घंटे मुशक्त के बाद पुलिस की सोशल मीडिया की मुहिम रंग लाई और बच्चे के माता-पिता ने चैकी पहुंचे और मासूम ललित को उनके हवाले कर दिया।

पुलिस के अनुसार मासूम की मां सेलाकुई स्थित एक कंपनी में काम करती है और पिताजी रात की ड्यूटी करते हैं। ललित घर से बाहर अपने हम उम्र बच्चों के साथ खेलने निकला था और वह घर का रास्ता भटक गया। पुलिस ने कानूनी कार्रवाही करने के बाद मासूम को उसके परिजनों को सौंप दिया। क्षेत्र में पुलिस कार्यशैली को सराहा जा रहा है।

LEAVE A REPLY