Home अपना दून जनसुनवाई: डीएम दून ने किया 21 शिकायतों का निस्तारण

जनसुनवाई: डीएम दून ने किया 21 शिकायतों का निस्तारण

565
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता
देहरादून। देहरादून के जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में जनसुनवाई का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान कुल 21 फरियादियों ने अपनी शिकायतें जिला अधिकारी के सामने रखीं। अतिक्रमण, शस्त्र लाईसेंस, आवास, जमीन, पाइपलाईन, औद्योगिक भण्डारण, बचपन बचाओ, सरकारी भूमि को खुर्दबुर्द करने, आर्थिक सहायता दिये जाने से सम्बन्धित शिकायतों के निस्तारण के लिए डीएम ने सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।

सोमवार को जनसुनवाई के दौरान नंदा देवी निर्धन दिव्यांग कल्याण एसोशिएसन की सदस्या एवं शांति विहार की अनिता देवी द्वारा आर्थिक सहायता दिये जाने का मामला उठाया जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर से आख्या प्राप्त कर शासन को भेजे जाने के निर्देश दिये। ऋषिकेश निवासी बिन्दू राजपूत ने उनकी भूमि पर अवैध कब्जे का मामला उठाया। मामले में जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी ऋषिकेश को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये।

हाथीबड़कला निवासी शीश पाल रावत ने सड़क पर अतिक्रमण होने से नाला चैक होने का मामला उठाया, इस पर जिलाधिकारी ने आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। मसूरी निवासी प्रेम सिंह पंवार ने जलभराव एवं पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होने की शिकायत जिस पर नगर निगम एवं जल संस्थान को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

विजय कुमार ने हैम्प औद्योगिक भण्डारण का मामला प्रस्तुत किया, जिस पर अपर जिलाधिकारी (प्रोटोकाल) को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। त्यागी रोड निवासी अनिता कपूर द्वारा आमवाला तरला में पीएमएवाई के तहत् आवास उपलब्ध कराये जाने की मांग की इस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी (प्रोटोकाॅल) को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये गये।

जनसुनवाई के दौरान भरत मेहरा द्वारा क्लीनिकल इस्टबलिसमेंट एक्ट के तहत् पंजीकरण का मामला उठाया जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। सुरेश उनियाल ने बचपन बचाओ अभियान के अन्तर्गत बालश्रम रोकथाम एवं थानों को चाईल्ड फे्रंडली बनाये जानेका अनुरोध किया जिलाधिकारी ने आवश्यक कार्यवाही करने के लिए श्रमआयुक्त से दूरभाष पर दिए। आशीष सैनी, पवन ठाकुर, भूपेन्द्र सिंह बोरा, संदीप नारायण, असलू साथरी, मनोज शर्मा, वीरेन्द्र सिंह, विपिन सेमवाल ने शस्त्रलाईसेंस निर्गत करने की मांग की। जिलाधिकारी ने शस्त्र अनुभाग को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। सुद्धोवाला झाझरा की गीता देवी ने ग्राम प्रधानों द्वारा सरकारी जमीन को खुर्दबुर्द करने का मामला उठाया इस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी विकासनगर को तत्काल मौका मुआयना कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। जनसुनवाई के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रोटोकाॅल गिराश चन्द्र गुणवंत मौजूद थे।

LEAVE A REPLY