Home अपना दून टीबी की रोकथाम – देहरादून जिले में सर्वाधिक नोटिफिकेशन के लिए डाॅ...

टीबी की रोकथाम – देहरादून जिले में सर्वाधिक नोटिफिकेशन के लिए डाॅ संजय सरीन सम्मानित

207
0
SHARE

डीबीएल संवादसूत्र

देहरादून। जिला क्षय नियन्त्रण सीमित, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, उत्तराखण्ड एवं जीत कार्यक्रम के संयुक्त तत्वावधान में निजी चिकित्सकों की टीबी उन्मूलन हेतु कार्यशाला का आयोजन देहरादून में किया गया। इस मौके पर मुख्य चिकित्सक अधिकारी डाॅ अनूप डिमरी ने जनपद देहरादून में सर्वाधिक टीबी नोटिफिकेशन करने के लिए डाॅ संजय सरीन को सम्मानित किया।

कार्यशाला का उद्घाटन मुख्य चिकित्सक अधिकारी देहरादून डाॅ अनूप डिमरी ने दीप प्रज्वलित कर किया। राज्य क्षय नियंत्रक अधिकारी डाॅ मंयक बडोला ने प्रदेश में चल रहे राष्ट्रीय टीबी उन्मूलन कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने क्षय नियंत्रण कार्यक्रम की सफलता के लिए निजी चिकित्सकों से सहभागिता बढ़ाने पर जोर दिया। डाॅ बडोला ने कहा कि निजी चिकित्सक द्वारा जब भी किसी मरीज का इलाज किया जा रहा है तो इलाज पूरा होने पर मरीज का आउट कम भी जरूर डाले जिससे मरीज की वास्तविक स्थिति स्पष्ट हो सके। साथ ही हर टीबी के मरीज की एचआईवी और शुगर की जाॅच आवश्य करवाई जाये।

इस अवसर पर राज्य क्षय नियंत्रक अधिकारी डा वागेश काला, मुख्य चिकित्सक अधीक्षक कोटद्वार डाॅ सुधार पाण्डेय, जिला क्षय नियन्त्रण अधिकारी देहरादून डाॅ विकास सभरवाल आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY