Home उत्तराखंड यमुनोत्री धाम के निकट शराब की दुकान खोलने का विरोध

यमुनोत्री धाम के निकट शराब की दुकान खोलने का विरोध

144
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता/ बड़कोट |

यमुनोत्री धाम के निकट हनुमानचट्टी, रानाचट्टी क्षेत्र में धार्मिक आस्था को दरकिनार कर अंग्रेजी शराब की दुकान खुलवाने की तैयारी से क्षेत्र के ग्रामीणों में आक्रोश है। उन्होंने शराब की दुकान खुलवाए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

यमुनोत्री हाईवे पर हनुमानचट्टी, रानाचट्टी क्षेत्र में कुछ लोगों पर निजी हित के लिए धार्मिक आस्था को दरकिनार कर अंग्रेजी शराब की दुकान खुलवाने की तैयारी कर रहे हैं, जिसकी भनक लगने से क्षेत्र की जनता में भारी आक्रोश है। लोगों का कहना है कि यमुनोत्री क्षेत्र में अवैध शराब की तस्करी को लेकर कुछ लोग बैठकों में इसका विरोध करते आये है । भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री संदीप राणा, महावीर पंवार ने बताया कि क्षेत्र शराब की दुकान खुलवाने की सुगबुगाहट से लोगों विशेषकर महिलाओं में आक्रोश है।

इधर, नौगांव ब्लाक प्रमुख सरोज पंवार ने भी ग्रामीणों का समर्थन करते हुए कहा कि क्षेत्र में शराब की दुकान नहीं खुलनी चाहिए। धाम से लगे क्षेत्र में शराब की दुकान खुलने से धार्मिक आस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने के साथ युवा पीढ़ी पर कुप्रभाव पड़ेगा। धाम से लगे नारायणपुरी, खरसाली गांव के क्षेत्र पंचायत सदस्य अरविंद रावत ने भी इसका विरोध किया साथ ही प्रशासन से क्षेत्र में शराब की अवैध तस्करी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

LEAVE A REPLY