Home उत्तराखंड विकास योजनाओं का लाभ हर ग्रामीण तक पहुंचाना होगी प्राथमिकता : राखी...

विकास योजनाओं का लाभ हर ग्रामीण तक पहुंचाना होगी प्राथमिकता : राखी पंवार

705
0
SHARE

देहरादून/डीबीएल संवाददाता। रायपुर विकासखंड के पाववाला सौडा गांव की ग्राम प्रधान राखी पंवार का कहना है कि सरकार की विकास योजनाओं से हर गांववासी को लाभान्वित करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। निवर्तमान प्रधान विजय पंवार की पत्नी राखी का यह भी कहना है कि उनके गांव के खुशहाल हालात गांव के अब तक के विकास के सफर को बखूबी बयां करने वाले हैं। नवनिर्वाचित प्रधान को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

हाल ही सम्पन हुए पंचायत चुनाव में पाववाला सौडा गांव की चयनित प्रधान राखी पंवार ने अपनी प्रतिद्धंदी रीता भंडारी को 45 मतों से हराकर जीत हासिल की। उन्होंने इस जीत के लिए सभी गांववासियों का आभार जताया है। उनका कहना है कि विकास और किसी भी सामूहिक कार्य की सफलता में उनके गांव की एकता किसी मिसाल से कम नहीं है।

पूर्व में पाववाला सौडा के प्रधान रह चुके राखी के पति विजय पंवार कहते हैं कि मधुर व्यवहार एवं गांव वालों के विश्वास के परिणामस्वरूप राखी को यह मुकाम हासिल हुआ है। उन्होंने बताया कि 2018 में उनके कार्यकाल के दौरान पाववाला सौडा को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जा चुका है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में देश के चुनिंदा 50 ग्राम प्रधानों के साथ ग्रामीण विकास पर और हैदराबाद में ग्राम पंचायत विकास योजना पर व्याख्यान के लिए पूर्व प्रधान विजय पंवार को उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करने का गौरव हासिल है। अपने कार्यकाल के दौरान कूड़ा प्रबन्धन के कार्य में पाववाला सौडा को मिसाल बना चुके विजय पंवार वर्तमान में प्रदेश स्तर पर प्रशिक्षक के तौर पर कूड़ा प्रबन्धन के कार्य की सफलता के लिए राह दिखाने का काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY