Home उत्तराखंड उत्तराखंड पर्यटन विभाग की पहल – इंडिया ट्रैवल मार्ट में पर्यटन के...

उत्तराखंड पर्यटन विभाग की पहल – इंडिया ट्रैवल मार्ट में पर्यटन के टिप्स सिखाये

191
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता/ उदयराम ममगाईं / देहरादून

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद (यूटीडीबी) की ओर से आयोजित इंडिया ट्रैवल मार्ट (आईटीएम) के दूसरे दिन पर्यटन अधिकारियों, टूर और ट्रैवल संचालकों समेत कई कॉलेज के छात्रों ने घरेलू पर्यटन की बारीकियाँ जानीं।

इस मौके पर जिला पर्यटन विकास अधिकारी (डीटीडीओ) अतुल भंडारी ने राज्य में साहसिक पर्यटन के क्षेत्र के सम्बंध के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर पर्यटन विभाग की ओर से विभिन्न वीडियो के जरिए उत्तराखंड पर्यटन की सम्भावनाओं पर जानकारी दीं। इंडिया ट्रैवल मार्ट (आईटीएम) के दौरान पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद की ओर से किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी। भंडारी ने कहा कि उत्तराखंड के विकास के लिए इस इंडिया ट्रैवल मार्ट के द्वारा अधिकारियों को विश्व भर में प्रचलित साहसिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने पर जोर दिया जा रहा है।

पर्यटन निगम के सहायक प्रबंधक (प्रभारी टीआईबी दिल्ली) पर्यटन निगम संदीप कुमार ने भी गुजरात के समृद्ध विरासत और पर्यटन की विशेषताओं को उजागर करने वाले वीडियो साझा किए।

आईसीएम समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय गुप्ता ने कहा कि सत्र सफलतापूर्वक आयोजित किया गया, जहां पूरे भारत के खरीदारों और एजेंटों ने प्रसिद्ध संगठन का प्रतिनिधित्व किया।

इस अवसर पर अजय गुप्ता, एमडी, आईटीएम, धर्म सिंह सजवाण, यूटीडीबी के प्रशासनिक अधिकारी, लता मोध, उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद की पीआर टीम व सोशल मीडिया टीम आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY