All for Joomla All for Webmasters
Home उत्तराखंड उत्तरकाशी प्रसिद्ध माघ मेले (बाड़ाहाट का थौलू) का रंगारंग आगाज

उत्तरकाशी प्रसिद्ध माघ मेले (बाड़ाहाट का थौलू) का रंगारंग आगाज

570
0
SHARE

उत्तरकाशी  /डीबीएल संवाददाता |, उत्तरकाशी : उत्तरकाशी के प्रसिद्ध माघ मेले (बाड़ाहाट का थौलू) का मंगलवार को रंगारंग आगाज हो गया। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए। वीर शहीद जवानों के परिवारों को सम्मानित किया गया,  इससे पहले मेले का उद्घाटन कंडार देवता की डोली व हरि महाराज के ढोल की मौजूदगी में केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने किया। इस मौके पर निशंक ने कहा कि यह मेला उल्लास और उमंग का उत्सव है।

छोटी काशी में माघ मेले का रंगारंग आगाज

( उत्तरकाशी के प्रसिद्ध माघ मेले (बाड़ाहाट का थौलू) का आगाज )

मंगलवार दोपहर में  कंडार देवता मंदिर में कंडार देवता की डोली सीधे मेला स्थल पर पहुंची। इसके साथ ही बाड़ागड़ी क्षेत्र से हरि महाराज के ढोल के साथ अन्य देवी-देवताओं की डोलियां भी पहुंची, जो खूब नाची। इस मौके पर स्थानीय महिलाओं व पुरुषों ने रांसो नृत्य भी किया। निशंक ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश शिखर की ओर बढ़ रहा है। प्रदेश में भी भाजपा की सरकार सबसे अच्छा कार्य कर रही है। इस मौके पर राज्य सहकारी मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, गंगोत्री विधायक गोपाल रावत, यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत, जिपं अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण, दुग्ध संघ के अध्यक्ष सुरेंद्र नौटियाल, भाजपा के जिलाध्यक्ष रमेश चौहान, जिला पंचायत उपाध्यक्ष कविता परमार, भाजपा नेता हरीश डंगवाल, मंच संचालक शिवरतन रावत, भटवाड़ी ब्लाक प्रमुख विनिता रावत,  जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान, एसपी पंकज भट्ट आदि मौजूद थे।

दीपक से जिद सीखी

उत्तरकाशी: केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि उन्होंने उत्तरकाशी के जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण से जिद सीखी है। अगर किसी कार्य को करने के लिए आपके अंदर जिद हो तो भगवान भी साथ देता है। उन्हीं की जिद के कारण वे उत्तरकाशी के माघ मेले में हिस्सा लेने आए।

LEAVE A REPLY