Home अपना दून भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव की शहादत को किया नमन – कंडोली...

भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव की शहादत को किया नमन – कंडोली मोहल्ला कल्याण समिति ने आयोजित की श्रद्धांजलि सभा

226
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता/ उदय राम ममगाईं/ देहरादून

देश को एक आमूल परिवर्तन की आवश्यकता है और जो लोग इस बात को महसूस करते हैं उनका कर्तव्य है कि साम्यवादी सिद्वान्तों पर समाज का पुननिर्माण करें। सरदार भगत सिंह की इस विचारधारा को आगे बढ़ाने की जरूरत है। यह बात रायपुर विकासखंड के कंडोली में शहीद भगत सिंह की याद में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में एडवोकेट शंभू प्रसाद ममगाईं ने कही।

मंगलवार को कंडोली में शहीद भगत सिंह के शहादत दिवस के अवसर पर कंडोली मोहल्ला कल्याण समिति की ओर से एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान एडवोकेट शंभू प्रसाद ममगाईं ने अपनी बात रखते हुए कहा कि आज समाज को भगत सिंह के आदर्शों पर चलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरदार भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव की शहादत को जितना नमन किया जाए वह कम है।

पूर्व आईएएस डीएस गब्र्याल ने कहा कि समाज को आज भगत सिंह के विचारों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देश का सम्मान सर्वोपरि है। सामाजिक कार्यकर्ता जयप्रकाश उपाध्याय ने कहा कि देश और समाज के लिए अपने प्राणों को निछावर करने वाले भगत सिंह के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता है।

कंडोली वार्ड नं0 5 के पार्षद चुन्नीलाल ने सभा के आयोजन में शामिल सभी का आभार व्यक्त करते हुए देश की सभ्यता और संस्कृति को कायम रखने की अपील की। सभा के समापन पर सभी लोगों ने शहीद भगतसिंह के फोटो पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। टीआर पोखरियाल, विनोद नेगी आदि ने भी अपने विचार रखे।

इस मौके पर सुरेन्द्र चौधरी, सत्य किशोर घिण्डियाल, अमिता ममगाईं, सुनीता नेगी, लक्ष्मी नेगी, नीलम बिष्ट, गीता ममगाईं आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY