Home सामाजिक सरोकार युवा कल्याण समिति सैंज हटाल की सराहनीय पहल – युवाओं ने किया...

युवा कल्याण समिति सैंज हटाल की सराहनीय पहल – युवाओं ने किया 35 यूनिट रक्तदान

298
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता/देहरादून। देहरादून जिले की युवा कल्याण समिति सैंज हटाल से जुड़े युवाओं ने समाज में जरूरतमंदों की मदद के लिए रक्तदान कर एक सराहनीय पहल पेश की है। प्रदेश के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने युवा कल्याण समिति सैंज हटाल की पहल को प्रशंसनीय बताया। समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि हटाल क्षेत्र के युवाओं ने प्रदेश में विकास और सामाजिक सरोकारों से जुड़े मुद्दों पर कार्य करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

रविवार को दून के चकराता रोड स्थित इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ब्लड बैंक में आयोजित शिविर में युवा कल्याण समिति सैंज, हटाल की पहल पर युवाओं ने 35 यूनिट रक्तदान किया। इस मौके पर समिति के युवा प्रतिनिधि बसन्त शर्मा ने बताया कि रक्तदान शिविर का शुभारंभ सूबे के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक द्वारा किया जाना था लेकिन किंचित कारणों से वह नियत समय पर नहीं पहुंच सके। समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने शिविर के उपरांत माननीय मदन कौशिक से मुलाकात कर शिविर की उपलब्धि से अवगत कराया।

उन्होंने बताया कि युवा कल्याण समिति सैंज हटाल के प्रयासों से हाल ही में हटाल क्षेत्र में पानी की समस्या के निदान के लिए 3.86 करोड़ की पेयजल योजना को स्वीकृत कराया गया है।  क्षेत्र के युवाओं की खेलकूद प्रतिभा को आगे लाने के लिए हर संभव कोशिशें की जा रही है। उन्होंने बताया कि युवाओं की सोच और स्वास्थ्य को फिट रखने के लिए हटाल में खुद के प्रयासों से बाॅलीवाल ग्राउंड का निर्माण किया गया है।
रक्तदान शिविर के दौरान नीटू शर्मा, अम्बरेश, सन्तन, चतर सिंह राणा, कमलेश, मुकेश, राहुल आदि युवा मौजूद थे।

LEAVE A REPLY