Home खेल दून में एक्स एमटीबी बाइकिंग चैम्पियनशिप 26 नवम्बर से

दून में एक्स एमटीबी बाइकिंग चैम्पियनशिप 26 नवम्बर से

510
0
SHARE

देहरादून। पीपुल्स वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में देहरादून एक्सट्रीम माउंटेन टिरैन बाईकिंग चैम्पियनशिप 2017 (डीएन-एक्स एमटीबी) का आयोजन 26 नवम्बर को किया जायेगा। 40 किमी की इस प्रतियोगिता का शुभारंभ गढी कैंट स्थित शहीद दुर्गामल्ल पार्क से आरंभ होकर किमाड़ी होते हुए जाॅर्ज एवरेस्ट पहंच कर समाप्त होगा।

शनिवार को राजपुर रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सोसाइटी के अध्यक्ष सीतांशु कुकरेती ने कहा कि हाल ही में हिमाचल प्रदेश स्थित अन्नामेड पीक जिसकी ऊंचाई समुद्र तल से 6115 मीटर पर भारत का राष्ट्रीय ध्वज लहरा कर देवभूमि उत्तराखंड का गौरव बढाया है और इस प्रतियोगिता को कराने के लिए देवभूमि उत्तराखंड में पर्यटन एवं साहसिक खेलों को बढावा देना है।

क्ुकरेती ने बताया कि आयोजन का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण को स्वस्थ व प्रदूषण मुक्त बनाना, युवाओं में साइकिलिंग के प्रति रूचि पैदा करना एवं युवाओं को नशे से दूर रखना है। प्रतियोगिता को तीन वर्गों में बांटा गया है। ओपन सोलो मैन व वुमैन 15 वर्ष से 30 वर्ष, मास्टर सोलो 31 वर्ष से 44 वर्ष तक, ग्रैंड मास्टर सोला में 45 वर्ष व उससे अधिक के प्रतिभागी हिस्सा लेंगें। चैम्पियनशिप का आयोजन 26 नवम्बर को गढी कैंट स्थित शहीद दुर्गामल्ल पार्क से आरंभ होकर किमाड़ी होते हुए जाॅर्ज एवरेस्ट पहंच कर समाप्त होगा।

प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभागियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेगें। विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किये जायेगें और रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 15 नवम्बर रखी गई है। इस अवसर पर वार्ता में पूनम नौटियाल, देवेन्द्र थापा, हिमांशु राणा, भास्कर आहूजा आदि मौजूद थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, X MTB biking championship

LEAVE A REPLY