Home उत्तराखंड मसूरी इंटरनेशनल स्कूल को वर्ल्ड एजुकेशन अॅवार्ड्स 2017 सम्मान

मसूरी इंटरनेशनल स्कूल को वर्ल्ड एजुकेशन अॅवार्ड्स 2017 सम्मान

659
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड और देशभर में पहचान बना चुका आॅल-गल्र्स स्कूल मसूरी इंटरनेशनल स्कूल को 12 अगस्त को नई दिल्ली में आयोजित 10वें वर्ल्ड एजुकेशन अवार्ड्स के दौरान ‘बेस्ट इनोवेशन इन पैडोगोजिकल प्रैक्टिसेज़’ के पुरस्कार से नवाजा गया। यह आयोजन दिल्ली के एक होटल में आयोजित किया गया। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते आयोजन के मुख्य अतिथि थे।

वर्ल्ड एजुकेशन अवार्ड्स सम्मान पाने के बाद एमआईएस की प्रिंसिपल प्रिया पीटर ने स्कूल के अध्यापकों एवं अन्य स्टाफ का आभार जताया और कहा कि इस मुकाम के लिए शिक्षकों का अहम् योगदान रहा। उन्होंने बताया कि एमआईएस के शिक्षक बच्चों को पढ़ाने के लिए अनुकूल रणनीतियां अपनाते हैं। वे फेसिलिटेटर की भूमिका निभाते हैं और सभी गतिविधियों में विद्यार्थियों की सम्पूर्ण भागीदारी को सुनिश्चित करते हैं। कई अनौपचारिक मूल्यांकनों के अलावा स्कूल ने छात्रों के लिए व्यक्तिगत शिक्षा योजनाएं भी शुरू की हैं जो उनके सतत विकास को सुनिश्चित करती हैं।

आयोजन के दौरान क्रिस कोब, प्रो. वाइस चांसलर और चीफ आॅपरेटिंग आॅफिसर, यूनिवर्सटी आॅफ लंदन, यूनाइटेड किंगडम, डाॅ. एससी कुलश्रेष्ठ, चेयरमैन, श्री राम ग्रुप आॅफ काॅलेज मुजफ्फरनगर सहित कई अन्य शिक्षाविद्ों कार्यक्रम में शिरकत की।

Key Words : Uttarakhand, Mussoorie, World Education Awards, Mussoorie International School

LEAVE A REPLY