Home उत्तराखंड पर्यटन पुलिस की कार्यशैली को प्रभावी बनाने को दून में कार्यशाला शुरू

पर्यटन पुलिस की कार्यशैली को प्रभावी बनाने को दून में कार्यशाला शुरू

578
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड पर्यटन पुलिस की कार्यशैली को प्रभावी बनाने के लिए पुलिस लाइन देहरादून में पांच दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ पुलिस महानिदेशक अनिल के. रतूड़ी ने किया। कार्यशाला में पर्यटन पुलिस में नियुक्त कर्मियों को प्राथमिक उपचार, साॅफ्ट स्किल सहित टूरिजम आदि विषयों पर ठोस जानकारी दी जाएगी।

बुधवार को सूबे की चारधाम यात्रा के दृष्टिगत पर्यटन पुलिस कर्मियों को अपडेट करने के लिए पुलिस लाइन देहरादून में कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला का शुभारंभ पुलिस महानिदेशक अनिल के. रतूड़ी ने करते हुए कहा कि चारधाम में आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए पर्यटन पुलिस को अपने विभाग से सम्बन्धित जानकारी एवं पर्यटन स्थलों के सम्बन्ध में जानकारी होने के साथ-साथ अनुशासित होकर कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि पर्यटकों के साथ विनम्र व्यवहार प्रदेश पुलिस की छवि के लिए जरूरी है।

अशोक कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था ने कहा कि इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य चारधाम यात्रा मार्गों एवं प्रमुख पर्यटन केन्द्रों पर पहुंचने वाले पर्यटकों को पुलिस की ओर से हर संभव सहायता प्रदान करना है।

कार्यशाला में अशोक कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, दीपम सेठ, पुलिस महानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, पुष्पक ज्योति, पुलिस उप महानिरीक्षक, गढ़वाल परिक्षेत्र, निवेदिता कुकरेती, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, पुलिस अधीक्षक यातायात, देहरादून सहित पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन निहारिका भट्ट, अपर पुलिस अधीक्षक, देहरादून ने किया।

LEAVE A REPLY