Home संस्कृति एवं संभ्यता भजन गायन प्रतियोगिता के विजेताओं को किया सम्मानित

भजन गायन प्रतियोगिता के विजेताओं को किया सम्मानित

715
0
SHARE

देहरादून। श्री सनातम धर्म धर्मार्थ समिति एवं श्री सनातन धर्म कन्या इंटर कॉलेज गीता भवन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित, वार्षिक भजन गायन प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले का समापन हो गया। आईआरडीटी ऑडिटोरियम में आयोजित यह प्रतियोगिया तीन चरण में आयोजित की गई। 14 दिन तक चली इस प्रतियोगिता में 400 से अधिक प्रतिभागियों ने ऑडिशन दिया था।

शनिवार को प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले का शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉ राजेन्द्र डोभाल ने सभा के पदाधिकारियों के साथ दीप प्रज्वलित करने के साथ किया। तीनो आयु वर्गो के विजेताओं ने मुख्य अतिथि के समक्ष अपनी प्रस्तुति दी। डॉ राजेन्द्र डोभाल ने सभी विजेताओ को पुरस्कृत कर सम्मानित किया, उन्होंने कहा कि श्री सनातन धर्म गीता भवन द्वारा समाज के लिए किए जा रहे कार्य सराहनीय है, विज्ञान और संस्कृति में उत्तराखंड सदैव से देश मे अग्रणी रहा है।

प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल द्वारा प्रत्येक आयु वर्ग से तीन-तीन विजेताओं को चुना गया। ग्रुप ए में प्रथम स्थान अवनी गुप्ता, द्वितीय स्थान माही सिंह एवं तृतीय स्थान निष्ठा पांडेय ने प्राप्त किया। ग्रुप बी में प्रथम स्थान अभिनव सिंह, द्वितीय स्थान हरि प्रकाश एवं तृतीय साथ यांचन तमांग ने प्राप्त किया। ग्रुप सी में प्रथम स्थान परमजीत कौर, द्वितीय स्थान अविनाश एवं तृतीय स्थान मधुरिमा ने प्राप्त किया।

श्री सनातन धर्म सभा गीता भवन के प्रधान राकेश ओबेरॉय ने बताया कि प्रतियोगिता के आयोजन का उद्देश्य प्रदेश के युवा कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए मंच प्रस्तुत करना था। भजन गायन साधु संतों की पुरानी परंपरा का हिस्सा है जिसे हम हमारी आने वाली पीढ़ी तक पहुंचना है, भजन गायन से युवा कलाकारों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे।

मुख्य नगर शिक्षा अधिकारी एस पी जोशी ने कहा कि भजन प्रतियोगिता बहुत ही अभिनव प्रयास है शिक्षा मे नैतिक पाठ के इस तरह के आयोजन से बच्चो में व्यक्तित्व का विकास होता है ।

प्रतियोगिता के समापन पर श्री सनातन धर्म इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या धर्मी मिश्रा ने सभी अतिथियों एवं प्रतियोगिता में शामिल का धन्यवाद दिया। कार्यक्रम का संचालन इंदु दत्ता ने किया।

LEAVE A REPLY