Home अपना दून नेत्रदान के लिए लोगों को जागरूक करेंगे ‘सक्षम’ कार्यकर्ता

नेत्रदान के लिए लोगों को जागरूक करेंगे ‘सक्षम’ कार्यकर्ता

189
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता

देहरादून। समदृष्टि क्षमता विकास एंवम अनुसंधान मण्डल (सक्षम)देहरादून महानगर की आॅनलाइन मासिक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में नेत्रदान संकल्प पत्र भरवाकर लोगों को नेत्रदान के लिये जागरूक करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में मुख्य अथिति के रूप में सक्षम के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं क्षेत्रीय प्रभारी रामजी मिश्र एवं प्रांत मंत्री ललित पन्त ने आगामी नेत्रदान पखवाड़ा के सम्बंध में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। अपने सम्बोधन में रामजी मिश्र ने कहा कि 25 अगस्त से 8 सितंबर तक सक्षम द्वारा आयोजित नेत्रदान पखवाड़े में सभी कार्यकर्ता भाग लेंगे और जनजागरूकता कार्यक्रम चला कर अधिक से अधिक संख्या में नेत्रदान संकल्प पत्र भरकर कार्यक्रम को सफल बनाएंगे। प्रांत सचिव ललित पन्त ने कहा सभी कार्यकर्ता नेत्रदान पखवाड़े में बढ़ चढ़कर भाग लेंगे।

ऑनलाइन बैठक में सक्षम के महानगर अध्यक्ष बिरेन्द्र मुण्डेपी ने कहा कि कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा इसके लिये सभी को साथ लेकर कार्यक्रम को सफल बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिये पेम्पलेट, पोस्टर व बैनर के माध्यम से जनजागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा और नेत्र सर्जन के माध्यम से जनता को जागरूक किया जाएगा। बैठक में जिला सचिव नरेन्द्र ने कहा कि नेत्रदान पखवाड़े को सफल बनाने हेतु जिला मुख्यालय स्थित मुख्य चिकित्सालय के नेत्र विशेषज्ञों की सहायता ली जाएगी और अधिक से अधिक लोगो को नेत्रदान हेतु प्रेरित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY