Home उत्तराखंड … तो ईसाई समुदाय के लोगों को विशेष प्रार्थना के लिए करना...

… तो ईसाई समुदाय के लोगों को विशेष प्रार्थना के लिए करना होगा इंतजार

264
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता
देहरादून। देहरादून के सेट्रल मेथोडिस्ट चर्च में रविवार को होने वाली प्रार्थना सभा के लिए अभी और इंतजार करना होगा। हाल ही में प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना संकट के चलते सप्ताह में शनिवार व रविवार को निगम क्षेत्र में बाजार एवं अन्य गतिविधियों को को बंद रखने ऐलान को इसकी वजह बताया जा रहा है।

कोरोना महामारी को लेकर जारी अनलाॅकडाउन के पहले चरण के तहत केंद्र सरकार की गाइड लाइन के अनुसार आगामी 8 जून से धार्मिक स्थलों को सशर्त खोले जाने की अनुमति प्रदान कर दी गई है लेकिन सूबे की सरकार के देहरादून में शनिवार व रविवार के बंदी के फरमान के चलते ईसाई समुदाय के लोगों को रविवार को चर्च में होने वाली विशेष प्रार्थना सभा के लिए अभी और इंतजार करना होगा।

दून के ऐतिहासिक सेंट्रल मेथोडिस्ट चर्च बोर्ड के मेम्बर राहुल दयाल के अनुसार हांलाकि केेंद्र सरकार ने 8 जून से धार्मिक स्थलों को खोले जाने की बात कही है लेकिन सूबे की सरकार के सप्ताह के शनिवार और रविवार की बंदी के चलते रविवार को सेट्रल मेथोडिस्ट चर्च में आयोजित होने वाली प्रार्थना को पूरे जून के महीने तक स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि मेथोडिस्ट चर्च इन इंडिया के विशप सुबोध मोन्दल ने भी चर्च को खोले जाने को लेकर अभी सहमति नहीं जताई है।

LEAVE A REPLY