Home उत्तराखंड मुख्यमंत्री की विस में सुलभ शौचालय पर किसने लटकाया ताला !

मुख्यमंत्री की विस में सुलभ शौचालय पर किसने लटकाया ताला !

1030
0
SHARE

डोईवाला। आदर्श विधान सभा कही जाने वाली मुख्यमंत्री की विधान सभा के डोईवाला बाजार में निर्मित सुलभ शौचालय में ताला लटका हुआ है, जिससे बाजार और आस पास के दुकानदारों और यात्रियों को खुले में लघु शंका और शौच के लिए जाने को मजबूर होना पड़ता है।

गौरतलब है कि एक तरफ केंद्र के स्वच्छता अभियान का हवाला देकर प्रदेश सरकार लोगों को साफ-सफाई की आदत और खुले में शौच न करने की नसीहत दे रही है वहीं दूसरी मुख्यमंत्री की अपनी विधान सभा के डोईवाला बाजार में निर्मित शुलभ शौचालय पर ताला लटका हुआ है।

सूत्रों का कहना है कि कई साल पहले बने इस शौचालय की सही देख रेख न होने की वजह से स्थानीय दुकानदारों व राहगीरों को बेहद असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। मामले में कई बार शिकायत के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की गई। डोईवाला से मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के विधायक बने तो स्थानीय जनप्रतिनिधियों के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने उक्त सुलभ शौचालय को दुरुस्त करने के आदेश दिए।

स्थानीय लोगों का कहना है कि उक्त शौचालय को ठीक हुए तकरीबन दो माह से अधिक का समय हो चुका है, लेकिन अब यहां ताला लटका हुआ है, जिससे सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। सूत्रों की मानें तो आमलोगों में यह चर्चा भी है कि नगर पालिका चुनाव से पूर्व उपलब्धियों में शामिल करने की खातिर शौचालय पर ताला लटका दिया गया है।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Doiwala, CM Assembly, Accessible Toilets

LEAVE A REPLY