Home अपना दून …ये राजीवनगर के डस्टबिन में कौन लगा रहा आग !

…ये राजीवनगर के डस्टबिन में कौन लगा रहा आग !

426
0
SHARE

देेहरादून/डीबीएल संवाददाता। दून नगर निगम शहर को पाॅलीथिन मुक्त, स्वच्छ और प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए जहां किसी भी तरह की कसर छोड़ना नहीं चाहता वहीं शहर के गली-मोहल्लों में रखे कूड़ा डस्टबिन से उठता धुंआ निगम की हसरतों पर पानी फेरता नजर आ रहा है। लोगों का आरोप है कि दून को स्वच्छ बनाने का अभियान सिर्फ सुर्खियों में छाने तक सिमट कर रह गया है।

दून के आर्यनगर क्षेत्र स्थित राजीवनगर के शिवमंदिर मोहल्ले में कूड़े के डस्टबिन में पिछले कई दिनों से उठते धुंए की बदबू से लोग परेशान हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पिछले करीब एक सप्ताह से कूड़ा डस्टबिन से बदबूदार धुंआ पूरे इलाके के वातावरण को प्रदूषित कर रहा है लेकिन निगम क्षेत्र होने के बावजूद निगम के सफाइकर्मियों का ध्यान इस ओर नहीं गया है। निगम की कार्यशैली को लेकर लोगों का गुस्सा इस तरह बढ़ गया है कि वो निगमकर्मियों को ही इस कृत्य के लिए आरोपी बतला रहे हैं।

राजीवनगर से जुड़े सि़द्धार्थविहार के निवासी भी डस्टबिन से उठते धुंए और आस-पास बिखरी गंदगी से परेशान हैं। उनका आरोप है कि निगम एक ओर से स्वच्छता अभियान को लेकर ढिंढोरा पीट रहा है वहीं दूसरी ओर गली-मोहल्लों में फैली गंदगी इस हकीकत की पोल खोल रही है।

LEAVE A REPLY