Home खेल बंग्लादेश से लौटने पर दिव्यांग खिलाड़ी हरीश का किया स्वागत

बंग्लादेश से लौटने पर दिव्यांग खिलाड़ी हरीश का किया स्वागत

740
0
SHARE

रुद्रपुर। भारतीय व्हील चैयर क्रिकेट टीम के टीम लीडर व दिव्यांग खिलाड़ी हरीश चौधरी के बांग्लादेश दौरे से वापस लौटने पर युवा कांग्रेसियों और दिव्यांग खिलाड़ियों के शिष्टमंडल ने उनका फूलमालाओं से स्वागत किया।

हरीश चौधरी ने बताया कि मीरपुर के ढाका यूनिवर्सिटी में हुयी इस द्विपक्षीय सीरीज के प्रथम मैच में भारतीय व्हील चैयर टीम नें 45 रन से जीत दर्ज की। दूसरे मैच में बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल की। तीसरे व निर्णायक मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुये भारत की टीम नें 223 रन का स्कोर खड़ा किया, लेकिन आखिरी गेंद पर बांग्लादेश के खिलाड़ियों नें 2 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। चौधरी के नेतृत्व में बांग्लादेश गयी टीम इंडिया आखिरी गेंद पर 2-1 से सीरीज हार गयी, लेकिन इस सीरीज से दिव्यांग खिलाड़ियों का मनोबल जरूर बढ़ा है।

युवा कांग्रेस नेता सुशील गाबा ने चौधरी को एक नायक बताते हुये कहा कि इन दिव्यांग खिलाड़ियों नें पूरे देश के सामने शानदार मिशाल पेश की है। विशेष शारीरिक कठिनाईयों के बावजूद उन्होंने अपनी लगन, मेहनत व समर्पण सेे अपना जीवन संवारने के साथ ही सभी दिव्यांग खिलाड़ियों को भी देश के लिये खेलने की प्रेरणा दी है। गावा ने कहा ऐसी उपलब्धियों पर भविष्य में और भी भव्य स्वागत किया जाएगा। इस दौरान राष्ट्रीय दिव्यांग खिलाड़ी अजय बौड़़ाई, सत्य प्रकाश, महिला खिलाड़ी नेहा सक्सेना, आशीष मुंजाल आदि उपस्थित थे।

Key Words : Uttarakhand, Rudrapur, Divyang player, Bangladesh Cricket Series, Welcome

 

LEAVE A REPLY