Home अपना दून दून के डाण्डा लखौंड गांव में साप्ताहिक हाट बाजार शुरू

दून के डाण्डा लखौंड गांव में साप्ताहिक हाट बाजार शुरू

1030
0
SHARE

देहरादून। सहस्त्रधारा रोड स्थित डाण्डा लखौंड ग्राम के पंचायत भवन में साप्ताहिक हाट बाजार का शुभारंभ ग्राम प्रधान अभिषेक पन्त ने किया। इस मौके पर गांव और आसपास के लोगों के लोगों ने वाजिफ दामों पर जमकर जरूरत के सामान की खरीदारी की।

शनिवार को डाण्डा लखौंड ग्राम के पंचायत भवन में हाट बाजार में खरीदारी करने ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस मौके पर ग्राम प्रधान अभिषेक पन्त ने कहा कि ग्रामीणों की मांग पर ग्रामीण संस्कृति को संजोए रखने के लिए यह पहल की गई है। उन्होंने यह भी कहा कि गांव के लोगों को रोजमर्रा की जरूरतों का सामान एक ही छत के नीचे उपलब्ध कराये जाने के लिए ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों के सहयोग के लिए वह आभारी हैं।

हाट बाजार से लोगों ने साग-सब्जी, कपड़े, मिठाई व अन्य रोजमर्रा की जरूरत के सामान की खरीदारी की। ग्रामीण बीके ममगाईं ने कहा कि बढ़ते ट्रैफिक के चलते शहर जाकर सामान लाना बेहद चुनौतीपूर्ण हो गया है। ऐसे में गांव में ही बाजार के सामान की उपलब्धता बेहद राहत भरा कदम है। अन्य ग्रामीणों मनोज पन्त, गामा पन्त, कमल, विजय कुमार, विमल किशोर आदि ने भी हाट बाजार की उपलब्धता को ग्राम पंचायत का एक सराहनीय कदम बताया है।

key Words : Uttarakhand, Dehradun, Danda Lakhond, Weekly hat Bazar, starts

LEAVE A REPLY