Home उत्तराखंड राइटर्स एंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन (वाजा इंडिया) के कैलेंडर का विमोचन

राइटर्स एंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन (वाजा इंडिया) के कैलेंडर का विमोचन

718
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता/देहरादून। राइटर्स एंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन (वाजा इंडिया) के कैलेंडर के विमोचन के अवसर पर मुख्य अतिथि विख्यात समाजसेवी डाॅ फारूख अहमद ने कार्यक्रम में आमंत्रित अतिथियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें देते हुए वाजा इंडिया की प्रदेश इकाई से साहित्य और संस्कृति के संरक्षण कार्य को आगे बढ़ाने की अपेक्षा जताई। इस दौरान वरिष्ठ जानेमाने कहानिकार सुभाष पंत ने अपनी कहानी ‘‘रतिनाथ का सुख’’ का वाचन भी किया।

शनिवार को इंदर रोड स्थित तस्मिया अकेडमी सभागार में वाजा इंडिया के वार्षिक कैलेंडर का विमोचन आमंत्रित वरिष्ठ पत्रकारों एवं साहित्यकारों की उपस्थिति में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सामजसेवी डाॅ फारूख अहमद ने कहा कि पत्रकारिता और साहित्य से जुड़े वर्ग को समाज में बेहद शिक्षित नजरिए से देखा जाता है इस लिए इस इस वर्ग से जुड़े बुद्धिजीवियों का दायित्व है कि वे समाज में जागरूकता की अलख को निरंतर ज्योतिमान बनाए रखें।

कार्यक्रम के अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार जय सिंह रावत ने वाजा इंडिया के पदाधिकारियों को शुभकामनायें देते हुए वर्तमान परिवेश में पत्रकारिता एवं साहित्य की अहमियत पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा प्रदेश की संस्कृति तानेबाने को जीवित रखने के लिए सभी को मिलजुल कर कार्य करना होगा।

कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ कहानिकार सुभाष पंत ने अपनी कहानी ‘‘रतिनाथ का सुख’’ का वाचन कर अपनी कलम और शैली से मौजूद सभी अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सभी ने उनकी कहानी को जमकर सराहा।

कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार एवं कवि वीरेन्द्र डंगवाल ‘‘पार्थ’’ ने किया। उन्होंने सभी अतिथियों का स्वागत और आभार जताते हुुए बताया कि वाजा इंडिया देशभर में पत्रकारों व साहित्य से जुड़े बुद्धिजीवियों का पहला संगठन है जिसकी 15 राज्यों में इकाई कार्यरत है। उन्होंने यह भी बताया कि उत्तराखंड में वाजा इंडिया की इकाई के विस्तार के साथ ही शीघ्र ही साहित्य संस्कृति के संरक्षण के कार्य को बखूबी अंजाम दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY