Home उत्तराखंड जल जीवन मिशन परियोजना – उत्कृष्ट कार्य करने वाले अभियंता होंगे सम्मानित

जल जीवन मिशन परियोजना – उत्कृष्ट कार्य करने वाले अभियंता होंगे सम्मानित

107
0
SHARE
डीबीएल संवाददाता
देहरादून। राजधानी देहरादून के में एनआईसी सभागार में जल जीवन मिशन परियोजना के तहत जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं पेयजल निगम और जल संस्थान को निर्देश दिये कि जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों के सभी परिवारों को घर-घर पाइप्ड टेप्ड वाटर सप्लाई करने और लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जरूरी रणनीति पर होमवर्क करें। उन्होंने कहा कि बेहतर प्रगति प्राप्त करने वाले कनिष्ट अभियन्ता, सहायक अभियन्ता और अधिशासी अभियन्ता को उत्साहवर्धन हेतु प्रत्येक माह सम्मानित किया जाएगा।
जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि कार्ययोजना दो चरणों में बनायें जिसके अन्तर्गत प्रथम चरण में घर-घर तक पाईप टेप्ड वाटर सप्लाई पंहुचाने तथा दूसरे चरण में श्रोतों का पुनर्जीवन प्रदान करने और सुधारीकरण का कार्य किया जाय। उन्होंने पाइप्ड वाटर सप्लाई की 50 लाख की धनराशि से नीचे वाली डीपीआर की तत्काल टेंडरिंग प्रक्रिया प्रारम्भ करने और पेयजल कनेक्शन के व्यापक लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रत्येक डिवीजन में कनिष्ट अभियन्ताओं को प्रत्येक दिन का लक्ष्य वितरित करने और उसकी दैनिक प्रगति का भी अवलोकन करते रहने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं पेयजल निगम और जल संस्थान को कहा कि विस्तृत लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रत्येक डिवीजन स्तर पर मानवीय तथा वित्तीय जरूरतों का भी आंकलन प्रस्तुत किया जाय। उन्होंने सभी सम्भव आवश्यकताओं की पूर्ति करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जल जीवन परियोजना के अंतर्गत पेयजल कनेक्शन के निर्धारित शुल्क की धनराशि के तहत की कनेक्शन वितरित किए जाएं। उन्होंने पेयजल निगम और जल संस्थान को निर्देशित किया कि पेयजल से सम्बन्धित कार्यों के क्रियान्वयन के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में जहां-जहां लोक निर्माण विभाग की सड़कों की खोदी गई सड़क के सुधारीकरण के खर्च की धनराशि को लोक निर्माण विभाग को हस्तान्तरित करेंगे।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल, अपर जिलाधिकारी (वित्त) बीर सिंह बुदियाल, सदस्य सचिव समितिध्जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल,अधीक्षण अभियन्ता पेयजल निगम नोडल अधिकारी एससी पंत, अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान नमित रमोला आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY