Home उत्तराखंड बैरासकुण्ड में बहुउद्देशीय शिविर आयोजित – छात्रों व ग्रामीणों को विधिक अधिकारों...

बैरासकुण्ड में बहुउद्देशीय शिविर आयोजित – छात्रों व ग्रामीणों को विधिक अधिकारों की जानकारी देकर किया जागरूक

1211
0
SHARE

धनश्याम मैंदोली/चमोली। चमोली जिले के विकासखण्ड घाट स्थित बैरासकुण्ड में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में छात्रों और क्षेत्र के ग्रामीणों को विधिक अधिकारों की जानकारी दी गई और उनकी शंकाओं का समाधान किया गया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में क्षेत्रवासियों को जागरूकता किया।

शुक्रवार को बैरासकुण्ड में आयोजित विधिक सेवा प्राधिकरण के शिविर का शुभारंभ सीजे, सीनियर डिविजन एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव रवि प्रसाद शुक्ल ने किया। उन्होंने विधिक अधिकारों की जानकारी को बेहद महत्वपूर्ण बताते हुए विधिक सेवा प्राधिकरण की भूमिका के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने ग्रामीणों की समस्यों को सुना और शिविर में मौजूद विभागीय अफसरों से यथा शीघ्र उनका समाधान करने की बात कही गई। इस दौरान प्रावधिक कार्यकर्ताओं ने छात्रों व ग्रामीणों की शंकाओं का समाधान किया।

शिविर में राजस्व, कृषि एवं उद्यान, बाल विकास, स्वास्थ्य, युवाकल्याण आदि विभागों के स्टाॅल के माध्यम से प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। घाट स्थित नीलकंड पर्यावरण शिक्षण एवं विकास समिति (नीड्स) एवं हल्द्वानी की सुविधा सामाजिक संस्था के प्रतिनिधियों द्वारा भी क्षेत्र में क्रियान्वित की जा रही योजनाओं के सम्बंध में ग्रामीणों को अवगत कराया गया।

आयोजन के अंत में प्रधानाचार्य रा0इं0का0 बैरासकुण्ड बलवीर सिंह फर्सवान ने शिविर के आयोजन के लिए विधिक सेवा प्राधिकरण एवं अन्य विभागों का आभार जताया।

इस मौके पर प्रावधिक कार्यकर्ता मथुरा प्रसाद त्रिपाठी, घनश्याम प्रसाद मैंदोली, चक्रधर पुरोहित, ममता पुरोहित, देवेश्वरी, संगीता रौतेला, पुष्पा देवी, बद्री प्रसाद, नीड्स के सूरजमणि मैंदोली, आत्माराम पांडे, जेपी पुरोहित सहित बड़ी संख्या में स्कूली छात्र और क्षेत्र के ग्रामीण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY