Home उत्तराखंड केदारनाथ हाईवे पर वाहन दुर्घटना – चालक की मौत, चार घायल

केदारनाथ हाईवे पर वाहन दुर्घटना – चालक की मौत, चार घायल

668
0
SHARE

रुद्रप्रयाग/डीबीएल संवाददाता। केदारनाथ हाईवे पर रुद्रप्रयाग से गौरीकुंड जा रहा एक वाहन काकड़ागाड में सड़क से नीचे ख्जा गिरा, जिससे वाहन चालक की मौके पर ही मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए। वाहन में कुल आठ लोग सवार थे। तीन कांवड यात्रियों को हल्की चोटें आई, जो सामान्य स्थिति में थे और स्वयं खाई से सड़क तक पहुंचे और बाद में अपने गंतव्य को चल दिए।

जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह रुद्रप्रयाग मुख्य बाजार से एक जीप अखबार लेकर गौरीकुंड की ओर निकला। जैसे ही वाहन काकड़ागाड के पास पहुंचा तो अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। वाहन के खाई में गिरने से चालक मान सिंह पुत्र गोविंद सिंह उम्र 45 निवासी घंडियाल्का हाल निवास तिलणी रुद्रप्रयाग अचेत अवस्था में पड़ गया, जबकि गोपाल दास पुत्र पुरुषोत्तम दत्त निवासी कुण्जेठी कालीमठ गुप्तकाशी उम्र 54 वर्ष, सोहन लाल पुत्र जगरी लाल निवासी टेमरिया भीरी ऊखीमठ रुद्रप्रयाग उम्र 60 वर्ष, अभिमन्यु पुत्र रमेश लाल निवासी ।-79 शिवरामिया नई दिल्ली उम्र 20 वर्ष, मनोज बेंजवाल निवासी बेंजी हाल गुप्तकाशी घायल हो गए। जबकि तीन कांवड यात्रियों को मामूली चोटें आई और वह स्वयं खाई से सड़क तक आए और बाद में अपने गतंव्य को चल दिए। मनोज बेंजवाल ने घटनास्थल से 108 आपातकालीन सेवा को फोन किया। इधर, घटना की जानकारी के बाद ऊखीमठ पुलिस मय फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस, डीडीआरएफ और स्थानीय लोगों की मदद से थानाध्यक्ष ऊखीमठ द्वारा घायलों को प्राथमिक अस्पताल अगस्त्यमुनि पहुंचाया गया। चालक मान सिंह चित अवस्था में थे, जिन्हें डॉक्टरों ने मृत बताया।

पुलिस ने बताया कि यात्रियों के अनुसार चालक मान सिंह ने घटनास्थल से आधा किलोमीटर पहले गिंवाडीगांव में सीने में दर्द होने की शिकायत बताई। उन्हें वाहन में सवार लोगों द्वारा गर्म पानी पिलाया गया जिस पर चालक ने कहा कि अब वह ठीक हैं और गुप्तकाशी में दवा लेने की बात कहकर आगे चल दिए। इस बीच काकड़ागाड में पहुंचते ही वाहन खाई में गिर गया।

LEAVE A REPLY