Home पर्यटन वासुकीताल को पर्यटन के लिहाज से किया जाएगा विकसित

वासुकीताल को पर्यटन के लिहाज से किया जाएगा विकसित

491
0
SHARE
मुख्य सचिव ने लिया वासुकीताल, चोराबाड़ी ताल, केदारनाथ, पुनर्निर्माण कार्यों व यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा

रुद्रप्रयाग/डीबीएल संवाददाता। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, अपर सचिव सौजन्या, आईजी संजय गुंज्याल व जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने वासुकीताल, चोराबाड़ी ताल, केदारनाथ, पुनर्निर्माण कार्यों व यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

मुख्य सचिव ने केदारनाथ से आठ किलोमीटर की दूरी पर स्थित वासुकीताल पैदल पहुंचकर ताल का निरीक्षण किया। साथ ही केदारनाथ से वासुकीताल के ट्रैक रूट को पर्यटन के दृष्टिकोण से विकसित किये जाने की बात कही, जिससे देश-विदेश से आने वाले यात्री केदरनाथ के साथ ही ताल के मनोहर दृश्य का आनंद भी ले सकें। चोराबाड़ी ताल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को समय-समय पर एसडीआरएफ के माध्यम से जानकारी लेने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड देवभूमि के नाम से जानी जाती है, इसलिए हम सबका दायित्व है कि श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं देते हुए देश-विदेश में एक अच्छा संदेश दिया जाय। इसके साथ ही केदरनाथ में तीर्थ पुरोहितों के लिये बन रहे भवनों का निरीक्षण भी किया।

मुख्य सचिव व अन्य अधिकारियों ने केदारनाथ मंदिर के दर्शन कर पूजा अर्चना की। इस अवसर पर ईई डीडीएमए प्रवीन कर्णवाल, डीडीएमओ हरीश चंद्र सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY