Home उत्तराखंड मिसाल : उत्तरकाशी के डीएम ने अपने वाहन से घायल को पहुंचाया...

मिसाल : उत्तरकाशी के डीएम ने अपने वाहन से घायल को पहुंचाया अस्पताल

921
0
SHARE

कुलदीप शाह / उत्तरकाशी। उत्तरकाशी के जिलाधिकारी आशीष चौहान ने सड़क हादसे में घायल व्यक्ति को अपने वाहन से अस्पताल पहुंचाकर मानवीय संवेदनाओं की मिसाल कायम की है। जिले में हर ओर डीएम के इस नेक कार्य की प्रशंसा का दौर जारी है।

अरुणाचल प्रदेश में सड़क हादसे में मृतक भारत तिब्बत सीमा पुलिस के जवान की अंतिम यात्रा में शामिल होने के बाद डीएम आशीष कुमार वापस मुख्यालय लौट रहे थे। इसी दौरान गंगोत्री हाईवे में रतूड़ीसेरा के पास एक व्यक्ति को सड़क हादसे में घायल को देखकर डीएम आशीष चौहान ने अपना वाहन रोक लिया। सिंगोट निवासी बाइक सवार विकास के सर में गंभीर चोट आने के कारण खून बह रहा था। डीएम को हादसे की जगह एकत्र लोगों ने 108 एम्बुलेंस के आने की जानकारी दी गई, लेकिन हालात को देखते हुए उन्होंने अपने वाहन से घायल व उसके साथी को जिला अस्पताल पहुंचाया और वह स्वयं लोक निर्माण विभाग बडकोट की गाड़ी से मुख्यालय पहुंचे। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने घायल व्यक्ति की हालत के मद्देनजर उन्हें हॉयर सेटर रेफर कर दिया।

गौरतलब है कि डीएम आशीष कुमार अन्य जनपदों में भी अपने सेवाकाल के दौरान दुर्घटना के शिकार कई लोगों के मददगार बन उन्हें जीवनदान दे चुके हैं। यह कहना गलत न होगा कि जिले के सर्वोच्च अफसर डीएम आशीष कुमार सच्चे माइनों में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के साथ ही सूबे के अन्य आला अफसरों को आईना दिखाने का भी काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY