Home उत्तराखंड एसडीसी फाउंडेशन – उत्तराखंड में कोरोना टेस्ट जांच में तेजी लाने को...

एसडीसी फाउंडेशन – उत्तराखंड में कोरोना टेस्ट जांच में तेजी लाने को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से लगाई गुहार

161
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड में हर रोज कोरोना मरीजों की बढती तादाद पर सोशल डेपलेपमेंट फॉर कम्यूनिटी (एसडीसी) फाउंडेशन के अध्यक्ष अनूप नौटियाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से सूबे में कोरोना टेस्ट की जांच में तेजी लाने के लिए गुहार लगाई है। उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को इस सम्बंध में सूबे में कोरोना सैंपलिंग के तेजी से बढ़ते ग्राफ के आंकड़ों से भी अवगत कराया है।

उत्तराखंड में प्रवासियों की वापसी के बाद से कोरोना पाॅजीटिव की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। एसडीसी फाउंडेशन की ओर से सूबे में कोरोना संकट के शुरूआती दौर से ही स्थानीय प्रशासन के सहयोगी के रूप में कार्य किया जा रहा है। फाउंडेशन के अध्यक्ष अनूप नौटियाल प्रदेश में इस महामारी के प्रकोप सेे हर रोज के सैंपलिंग आंकड़ों के विश्लेषण से सरकार और प्रदेशवासियों को सोशल मीडिया के माध्यम से रूबरू करवाने में जुटे हुए हैं।

प्रदेश में प्रवासियों की वापसी के समय से उत्तराखंड के तकरीबन हर जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या में विस्फोटक इजाफा बेहद चिंता का विषय बन गया है। प्रदेश सरकार की ओर से हर संभव प्रयास जारी हैं लेकिन ये प्रयास सैंपलिंग टेस्ट की सुविधा की कमी के चलते ये प्रयास बौने होते जा रहे हैं। अनूप नौटियाल ने ट्वीटर के माध्यम से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को प्रदेश में कोरोना की सैंपलिग के हर रोज बढ़ते आंकड़ों का हवाला देते हुए सहयोग करने की गुहार लगाई है।

LEAVE A REPLY