Home उत्तराखंड ऐरी के साथ अभद्रता पर यूकेडी कार्यकर्ताओं ने जताया आक्रोश

ऐरी के साथ अभद्रता पर यूकेडी कार्यकर्ताओं ने जताया आक्रोश

653
0
SHARE

रुद्र बहादुर
विकासनगर। यूकेडी के ब्लाॅक अध्यक्ष दिगम्बर भण्डारी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता डाकपत्थर चैराहे पर एकत्र हुए और उन्हें प्रदेश सकार के खिलाफ जमकर आक्रोश जताया। भण्डारी ने आरोप लगाया कि बीते दिवस पिथौरागढ़ में पंचेश्वर डैम की सुनवाई के दौरान उक्रांद वरिष्ठ नेता काशी सिंह ऐरी के साथ सरकार के इशारे पर प्रशासन ने अभद्रता की जो बेहद निंदनीय है। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार को चेतावनी दी कि पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का अपमान कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

शनिवार यूकेडी के प्रदर्शन के दौरान ब्लाॅक अध्यक्ष दिगम्बर भण्डारी ने कहा कि उत्तराखण्ड क्रांतिदल राज्य में बनने वाले सभी बड़े बाॅंधो का विरोध करताहै। भण्डारी ने आरोप लगाया है, कि पंचेश्वर डैम सुनवाई के दौरान भाजपा की राज्य व केन्द्र सरकार के इशारे पर प्रशासन ने राज्य का पक्ष रखने वाले वरिष्ठ नेता काशी सिंह ऐरी के साथ बेहद अभद्रता की गई। उन्होंने बेहद अहम मुद्दे पर पार्टी का पक्ष न रखने देने को दुर्भागयपूर्ण करार दिया।

यूकेडी का तर्क है कि पंचेश्वर डैम निर्माण से राज्य के 123 गांव विस्थापित होंगे, और 30 हजार परिवार विस्थापन की जद में आ जायेंगे। दल का कहना है कि प्रदेश की सीमायें अन्तर्राष्ट्रीय सीमा से जुड़ी हुई हैं। इस बांध के बनने से 2 लाख साठ हजार भूमि जलमगन हो जायेगी। भण्डारी ने कहा कि जब जब राज्य बचेगा तो ही देश बचेगा ।

विरोध जताने वालों में जावेद, मनोज बिष्ट, नितीश पठानिया, आशीष रमोला, योगेश बलूनी, सुनील रावत, अरविन्द, जतिन नौटियाल, बारू सिंह, सावेज, विनय नौटियान, अक्षय कुमार, विमल राठौर, आफताब अली, आकाश पारले, रमेश, अजीज, दिनेश, ललित, महमूद, अमित हुसैन, आदिल, इस्लाम आदि मौजूद थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Vikasnagar, Ukedi workers, Ari expressed

LEAVE A REPLY