Home उत्तराखंड यूएफडीसी उपाध्यक्ष जयश्रीकृष्ण नौटियाल ने संभाला पदभार

यूएफडीसी उपाध्यक्ष जयश्रीकृष्ण नौटियाल ने संभाला पदभार

765
0
SHARE

देहरादून। सूचना एवं लोक संपर्क विभाग स्थित उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के कार्यालय में परिषद के नवनियुक्त उपाध्यक्ष जयश्रीकृष्ण नौटियाल ने पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर परिषद के उपाध्यक्ष हेमंत पाण्डेय ने नौटियाल का स्वागत करते हुए बधाई दी। नौटियाल और पाण्डेय के मध्य उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा भी हुई। परिषद गठन से अब तक 60 से अधिक फिल्म निर्माता, निर्देशक को हिन्दी फिल्म, धारावाहिक एवं गढ़वाली और कुमांऊनी फिल्मों की शूटिंग हेतु अनुमति प्रदान की जा चुकी है।

गुरूवार को उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के उपाध्यक्ष हेमंत पाण्डेय ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत का आभार जताते हुए कहा है कि सरकार के इस निर्णय से परिषद को मजबूती प्रदान होगी। पाण्डेय ने कहा कि परिषद द्वारा अल्प समय में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये है। इनके शीघ्र ही सकारात्मक परिणाम सामने आयेंगे। पाण्डेय ने कहा कि परिषद में नौटियाल के उपाध्यक्ष पद पर नामित होने से परिषद के कार्यों को गति मिलेगी।

नवनियुक्त उपाध्यक्ष नौटियाल ने कहा कि उनका लक्ष्य परिषद को मजबूती प्रदान करना होगा। परिषद के माध्यम से उत्तराखण्ड को फिल्म क्षेत्र में नई पहचान दिलाना होगा। राज्य में फिल्म निर्माताओं और निर्देशकों को किस प्रकार से अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान की जा सके, इसका प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पाण्डेय एवं परिषद के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद को नई ऊंचाई प्रदान की जायेगी।

चर्चा के दौरान परिषद के नोडल अधिकारी एवं उप निदेशक केएस चौहान ने बताया कि परिषद का गठन वर्ष 2015 में हुआ था। परिषद में माननीय मुख्यमंत्री अध्यक्ष है, जबकि दो उपाध्यक्ष सहित 15 सदस्य है। परिषद गठन से अब तक 60 से अधिक फिल्म निर्माता, निर्देशक को हिन्दी फिल्म, धारावाहिक एवं गढ़वाली और कुमांऊनी फिल्मों की शूटिंग हेतु अनुमति प्रदान की जा चुकी है। परिषद द्वारा वर्तमान में शार्ट फिल्म फेस्टिवल व फिल्म विधा से जुड़े कलाकारों के लिए डायरेक्टरी का निर्माण करने की योजनाएं गतिमान है। इस अवसर पर परिषद के सदस्य श्री कुंवर राम सिंह नेगी भी उपस्थित थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, UFDC, Vice chairperson, charge

LEAVE A REPLY