Home अपना दून परिवहन विभाग के सड़क सुरक्षा जागरूकता शिविर में छात्राओं ने ली शपथ

परिवहन विभाग के सड़क सुरक्षा जागरूकता शिविर में छात्राओं ने ली शपथ

432
0
SHARE

देहरादून। परिवहन विभाग देहरादून के तत्वावधान में सड़क सुरक्षा जागरूकता के तहत एक दिवसीय कार्यक्रम में छात्राओं को सड़क सुरक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस मौके पर दून के एआरटीओ अरविन्द कुमार पाण्डे ने सड़क सुरक्षा के नियमों का प्रचार-प्रसार करने का आह्वान किया।

बुधवार को दून के डालनवाला स्थित महिला प्रशिक्षण संस्थान में परिवहन विभाग की ओर से आयोजित सड़क सुरक्षा जागरूकता शिविर में एआरटीओ अरविन्द कुमार पाण्डे ने छात्राओं को यातायात के नियमों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग जरूर करना चाहिए। साथ ही वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग बिलकुल नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ओवर स्पीड हादसों का कारण बनती है इस लिए वाहन नियंत्रित गति में ही चलायें और बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाना गैरकानूनी है। उन्होंने यह अपील भी करी कि सड़क दुर्घटना के शिकार लोगों की हर संभव मदद करना हम सभी का दायित्व है।

सिविल डिफेन्स के प्रभागीय वार्डन उमेश्वर रावत ने कहा कि यातायात के नियमों की अनदेखी के चलते हमारे देश में हर रोज सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा हो रहा है जिसे कम करने के लिए सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन जरूरी है। उन्होंने कहा कि जानमाल की सुरक्षा के लिए यातायात के नियमों का पालन और यह संदेश आसपास के लोगों तक पहुंचाना सुरक्षित समाजहित के लिए अहम् है।

शिविर के दौरान सड़क सुरक्षा सम्बंधी प्रचार सामग्री का वितरण भी किया गया। कार्यक्रम के समापन पर संस्थान की छात्राओं और शिक्षिकाओं ने सड़क सुरक्षा नियमों के पालन की शपथ ली। संस्थान की प्रधानाचार्या डॉ आरती दीक्षित ने परिवहन विभाग की पहल का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY