Home उत्तराखंड सेमिनार में पैसे के सही निवेश के दिए टिप्स

सेमिनार में पैसे के सही निवेश के दिए टिप्स

614
0
SHARE

देहरादून। निर्वाना लाईफ व आईसीआईसीआई म्यूचुअल फंड के संयुक्त तत्ववाधान में दो दिवसीय मोटिवेशनल सेमिनार का आयोजन दून के एक होटल में किया गया। निर्वाना लाईफ के फाउंडर कनक जैन व उनकी पत्नी सुषमा जैन ने सेमिनार में मौजूद प्रतिभागियों को प्ररेणात्मक, कौशल विकास और वित्त उन्मुख प्रशिक्षण की बारीकियां बताई। कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य उन लोगों के लिए था जो आॅफिस के कामकाजों के कारण तनाव ग्रस्त हो जाते हैं जिसका असर उनके घर और परिवार पर भी पड़ता हैं।

निर्वाना लाईफ के फाउन्डर कनक जैन ने प्रतिभागियों को वित्तीय पोर्टफाॅलियो को तैयार करने टिप्स दिए। अपने प्रस्तुतिकरण के दौरान उन्होंने बताया कि निवेश सही जगह व सही समय पर करना चाहिए। ताकि सही समय पर निवेश का उचित लाभ मिल सके और आपके उददेश्यों की पूर्ति हो सके।

सेमिनार में मौजूद लोगों को खेल के माध्यम से छोटी-छोटी बातों को परखते हुए तनाव मुक्त रहना भी सिखाया गया। सुषमा जैन ने बताया कि यदि हम अपने हस्तलिपि में सुधार करें तो निश्चित ही इससे हमारे व्यक्त्तिव विकास में सुधार होगा और धीरे-धीरे हमारी दिनचर्या भी अच्छी हो जायेगी। उन्होंने कहा कि यह एक लंबी प्रक्रिया है मगर निरंतर प्रयास करने से इसमें सफलता प्राप्त हो सकती है।

दो दिवसीय सेमिनार में देहरादून के लगभग 700 लोगों ने प्रतिभाग किया। यह कार्यक्रम चार चरणों में आयोजित किया गया। सेमिनार में आईसीआईसीआई म्यूचुअल फंड के अधिकारी, कर्मचारी व देहरादून के निवेशक मौजूद थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Seminar, Money, Tips for the right investment

 

LEAVE A REPLY