Home उत्तराखंड त्यूनी में आजीविका संघों का तीन दिवसीय बैंकिंग उत्पाद प्रशिक्षण संपन्न

त्यूनी में आजीविका संघों का तीन दिवसीय बैंकिंग उत्पाद प्रशिक्षण संपन्न

863
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड पर्वतीय आजीविका संवर्धन कंपनी (उपासक) ग्राम्य विकास विभाग के तत्वावधान में देहरादून जिले की सीमांत तहसील त्यूनी में आयोजित आजीविका संघो का तीन दिवसीय बैंकिंग उत्पाद प्रशिक्षण सम्पन्न हो गया। प्रशिक्षण के आयोजन में ओबीसीआर सेटी के प्रशिक्षकों ने किसानों की शंकाओं का समाधान किया।

शुक्रवार को त्यूनी में आजीविका संघो के तीन दिवसीय बैंकिंग उत्पाद प्रशिक्षण में क्षेत्र के किसानों ने बढ़चढ़कर प्रतिभाग किया। प्रशिक्षण में ओबीसीआर सेती के प्रशिक्षक हरीश उपाध्याय और उपासक ग्राम विकास के अजय तिवारी ने किसानों को कई महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। प्रशिक्षण के दौरान किसानों के लिए लाभकारी बैंकों की विभिन्न योजनाओं, सुविधाओं सहित कृषि उत्पादों के सम्बंध में विस्तार से जानकारी दी गईं। प्रशिक्षण कार्यक्रम में कृषि मंडल आजीविका बहुउद्ेशीय स्वायत्त सहकारिता कथियान त्यूनी, खत देवधार स्वायत्त सहकारिता एवं खत बावर के सदस्यों ने भी प्रतिभाग किया। इस मौके पर उत्तराखंड ग्रामीण बैंक, त्यूनी शाखा के मैनेजर सूरत सिंह चौहान ने प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र भी वितरित किए।

प्रशिक्षण के समापन अवसर पर राजेन्द्र चौहान, मातवर सिंह, पुष्पा राणा, बारूक्त नौटियाल, बबीता चौहान, नीलम चौहान, प्रहृलाद सिंह रावत सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के किसान मौजूद रहे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Tyuni, Training, livelihood Associations

 

LEAVE A REPLY