Home शिक्षा और रोजगार त्यूनी में ‘आदर्श विद्यालय’ की सुध लेने वाला कोई नहीं !

त्यूनी में ‘आदर्श विद्यालय’ की सुध लेने वाला कोई नहीं !

685
0
SHARE

त्यूनी। आदर्श विद्यालय राजकीय इंटर कॉलेज, त्यूनी में सुविधाओं की कमी के चलते छात्र-छात्राएं बेहद दयनीय हालातों में शिक्षा हासिल करने को मजबूर हैं। विभाग की नजरअंदाजी से अभिभावकों में गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। उन्होंने एक बार फिर से स्कूल भवन व शिक्षकों की तैनाती की मांग उठाई है।

सूबे के शिक्षा विभाग का सरकारी स्कूलों को चाकचौबंद बनाने का सपना कितना सच होगा इस बात का अंदाजा त्यूनी के राजकीय इंटर कॉलेज में पसरी अव्यवस्थाओं को देखकर लगाया जा सकता है। करीब 650 छात्रों की संख्या वाले इस स्कूल में आठ प्रवक्ता और 11 सहायक अध्यापक एलटी नियुक्त हैं। 10 वीं कक्षा में सहायक अध्यापक अंग्रेजी का पद रिक्त होने के साथ ही प्रवक्ता हिन्दी का पद भी रिक्त है। स्कूल में शौचालय की किल्लत भी बनी हुई है। स्कूल की मुख्य भवन की छत कभी भी हादसे का कारण बन सकती है। फर्नीचर की कमी भी स्कूल की व्यवस्था पर सवालिया निशान है।

अभिभावक संघ के अध्यक्ष बलबीर चौहान का कहना है कि आदर्श विद्यालय तो बना दिया लेकिन सुविधाओं से कॉलेज को वंचित रखा गया है। एसएमसी अध्यक्ष भागीराम, एनडी पंवार का कहना है कि जल्द की विद्यालय की स्थिति के बारे में उच्चाधिकारियों से वार्ता की जाएगी।

इस सम्बंध में स्कूल के प्रधानाचार्य का कहना है कि अभिभावकों की मांग से उच्चाधिकारियो को लिखित में अवगत करा दिया गया है।

Key Words : Uttarakhand, Tuni, Inter Collage, care, Anger in parents

LEAVE A REPLY