Home उत्तराखंड अन्तर्राष्ट्रीय युवा दिवस : विसेप्रा शिविर में युवाओं को नशे से दूर...

अन्तर्राष्ट्रीय युवा दिवस : विसेप्रा शिविर में युवाओं को नशे से दूर रहने की दी नसीहत

633
0
SHARE

घनश्याम मैंदोली

घाट/चमोली। अन्तर्राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर विधिक सेवा प्राधिकरण चमोली की ओर से घाट में जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने युवाओं को नशे से दूर रहने की नसीहत दी और सामाजिक दायित्वों के निर्वहन के लिए जागरूक किया।

रविवार को घाट में आयोजित शिविर में युवाओं का आह्वान करते हुए ब्लॉक प्रमुख कर्णसिंह नेगी ने कहा कि युवा हमारे देश के नीति निर्धारक हैं। इस लिए अग्रज पीढ़ी का दायित्व है कि उन्हें सही मागदर्शन प्रदान किया जाए। उन्होंने युवाओं को समाज में बढ़ती नशे की लत से दूर रहने और इस कुरीति के खिलाफ खड़े होने की अपील भी की।

ग्राम प्रधान उस्तोल संध्या देवराड़ी ने कहा कि परिवार में युवाओं को बुजुर्गों का सम्मान करने की हमारी परम्परा रही है। इसे कायम रखना इस लिए जरूरी है कि माता-पिता और परिवार समाज के बुजुर्ग अपने अनुभव सीख देने वाले होते हैं।
विधिक कार्यकर्ता एमपी त्रिपाठी ने कहा कि समय के साथ आज सामाजिक तानेबाने में भी बदलाव आया है जिसे नाकारा नहीं जा सकता है, लेकिन आज के युवा ऊर्जावान हैं लेकिन उन्हें सही मागदर्शन दिया जाना बेहद अहम है। उन्होंने कहा कि अपनी जड़ों से जुड़े रहकर ही युवा सकारात्मक दिशा में विकास के सारथी बन सकते हैं।

इस अवसर पर सूरजमणि मैंदोली, चक्रधर पुरोहित, बद्री जोशी, दीपा सती, संगीता देवी, देवेश्वरी देवी, ममता पुरोहित आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

LEAVE A REPLY