Home उत्तराखंड दून में आज होगा गौतम ऋषि के जीवन पर आधारित टेलीफिल्म का...

दून में आज होगा गौतम ऋषि के जीवन पर आधारित टेलीफिल्म का प्रीमियर

694
0
SHARE

देहरादून। प्राचीन गौतम कुण्ड़ मंदिर चंद्रबनी के परिसर में पत्रकार वार्ता के दौरान श्री गंगा उद्वार सेवा समिति के अध्यक्ष एवं मंदिर के श्रीमहंत हेमराज जी महाराज ने बताया कि ऋषि गौतम के जीवन पर आधारित एक टेलीफिल्म के प्रीमियर का आयोजन मंदिर परिसर में 5 जनवरी को किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुल 60 मिनट के इस टेलीफिल्म में कई पौराणिक घटनाओं को चित्रित किया गया है। 

श्रीमहंत हेमराज जी महाराज ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि 5 जनवरी 2019 को नव वर्ष के उपलक्ष्य में एक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया जायेगा। इस दौरान ऋषि गौतम के जीवन पर आधारित टेलीफिल्म का प्रीमियर शो भी आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि कुल 60 मिनट के उक्त टेलीफिल्म में ऋषि गौतम के जीवन पर आधारित कई प्रसंग का चित्रण है। जैसे भगवान शिव द्वारा गरूड़ की उत्पत्ति, हनुमान जी का जन्म आदि।

श्री महंत हेमराज जी ने कहा कि चन्द्रबनी का पौराणिक महत्व रहा है। इसका जिक्र पुराणों की विभिन्न कथाओं में भी मिलता है। यह प्रसिद्व एवं पवित्र नदी आसन का उद्गम स्थल भी है। यहीं पर मान्यता है कि देवताओं द्वारा यज्ञ कर भगवान शिव की कृपा से गरूड़ की उत्पत्ति हुई थी। उन्होंने इस ऐतिहासिक आश्रम में ऋषि द्रोण ने कीर्ति नामक कन्या से विवाह किया था और उन्हीं से उनके पुत्र अश्वस्थामा हुए।

उन्होंने बताया कि आडवे रिटेल प्रीतमपुरा के चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर महेश मंगेश सावंत कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे।

प्रेस वार्ता में टेलीफिल्म के प्रोडेक्शन से जुड़े किशोर मिगनानी, श्री गंगा उद्वार सेवा समिति की सचिव नीतू ठाकुर, ललित चंद, मातबर सिंह थापा आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY