Home उत्तराखंड ऑन लाइल पढ़ाई की राह – रा.इ.काॅ. म्याणी के छात्रों को चाहियें...

ऑन लाइल पढ़ाई की राह – रा.इ.काॅ. म्याणी के छात्रों को चाहियें मददगार

277
0
SHARE
डीबीएल संवाददाता
टिहरी/देहरादून। कोरोना संकट के दौरान रा.इ.काॅ. म्याणी जौनपुर जनपद टिहरी में स्कूल के छात्रों की पढ़ाई को लेकर कवायत जारी है मगर ऑन लाइल पढ़ाई की राह में गरीबी और बेरोजगारी की मार झेल रहे अभिभावकों के लिए यह पहल चिंता कारण बन गई है। ऑन लाइन पढ़ाई के लिए बच्चों को मोबाइल उपलब्ध करवाना कुछ अभिभावकों के लिए चुनौती बन गया है। ऐसे समय में वो बच्चों की पढ़ाई और उनके भविष्य को लेकर मदद की गुहार लगाने को मजबूर हैं।
रा.इ.काॅ. म्याणी जौनपुर में छात्रों की ऑन लाइन पढ़ाई को लेकरसूबे के अन्य स्कूलों की तरह स्कूल प्रबन्धन के प्रयास जारी हैं। इस स्कूल में क्षेत्र के करीब 20 गांवों के छात्र अध्ययनरत हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऑन लाइन विषय से पढ़ाई को लेकर स्कूल प्रबंधन की ओर से एक बेविनार का आयोजन किया जाना भी प्रस्तावित है। वहीं दूसरी ओर कोरोना महामारी के इस संकट काल में बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित अभिभावकों के लिए ऑन लाइन पढ़ाई की व्यवस्थाओं की उपलब्धता चिंता का कारण बन गई है।
गरीबी और बेरोजगारी के दंश से पीड़ित नकोट गांव के घनश्याम, विरोड़ निवासी दर्शनलाल, दिनेश नौटियाल, मातली गांव के बचन सिंह आदि आदि दर्जनों अभिभावकों ने अपने बच्चों की ऑन लाइन पढ़ाई के लिए मोबाइल या टेब की उपलब्धता के लिए सामाजिक संस्थाओं और आर्थिक रूप से सम्पन्न लोगों से मदद की गुहार लगाई है।
यदि आप इस स्कूल के छात्रों की मदद करना चाहते हैं तो आप निम्न दूरभाष (मोबाइल) नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं -ः
देवभूमि लाइव न्यूज पोर्टल – 9412914394
श्री पी0पी0 नौटियाल – 6396896304

LEAVE A REPLY