Home उत्तराखंड शीशमबाड़ा में सीआरपीएफ की भूमि पर कब्जेधारियों के 280 मकानों पर प्रशासन...

शीशमबाड़ा में सीआरपीएफ की भूमि पर कब्जेधारियों के 280 मकानों पर प्रशासन ने चलाया जेसीबी

792
0
SHARE

देहरादून। दून के विकासनगर में बुधवार को प्रशासन ने अवैध कब्जेधारियों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। सेलाकुई औद्योगिक क्षेत्र से लगती शीशमबाड़ा ग्राम पंचायत में सीआरपीएफ को आवंटित जमीन पर अवैध रुप से कब्जा कर बसाई गई बस्ती पर प्रशासन ने यहां पर अवैध रूप से बने करीब 280 मकानों पर बुलडोजर चला दिया। गौरतलब है कि प्रशासन ने कार्यवाही से पहले नोटिस दिये जाने के साथ ही अवैध कब्जाधारियों को जल्द भूमि से हटने के निर्देश भी दिए थे। इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

बुधवार की सुबह एडीएम और एसपी सिटी प्रदीप राय की अगुवाई में पुलिस बल के साथ प्रशासनिक अधिकारी झाझरा पुलिस चौकी में एकत्र हुए। शीशमबाड़ा में अवैध कब्जों को हटाने के लिए पूरे इलाके को चार जोनों में बांटा गया। सभी जोन के लिए एक-एक एसडीएम और सीओ की तैनाती की गई। अनाउंसमेंट कर सभी लोगों से मकानों को खाली करने को कहा गया, हालांकि अधिकांश लोग पहले ही अपना सामान समेट कर जा चुके थे। जेसीबी से अवैध निर्माणों को ढहाने की कार्रवाई शुरू हुई, जो शाम करीब चार बजे तक चली।
बता दें कि वर्ष 2013 में शासन ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल को शीशमबाड़ा में सात हेक्टेयर भूमि आवंटित की थी, लेकिन शासन प्रशासन की लापरवाही से यहां कब्जे हो गए।

मामले में प्रशासनिक अधिकारी एडीएम अरविंद पाण्डेय का कहना है कि सरकारी जमीन पर अवैध रुप से बसी बस्ती को कोर्ट के आदेशों के चलते हटाया जा रहा है, कहा कि जिन लोगों के पास कोई साधन नहीं उनके लिए सर्द मौसम को देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था कर दी गई है साथ ही कोई अप्रिय घटना न हो उसके लिए सतर्कता बरती जा रही है।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Shishamabada, CRPF land, JCB runs

LEAVE A REPLY