Home उत्तराखंड राष्ट्रपति की डयूटी में लापरवाही बरतने पर इंडोकाप्टर कंपनी का हेलीकाप्टर सीज

राष्ट्रपति की डयूटी में लापरवाही बरतने पर इंडोकाप्टर कंपनी का हेलीकाप्टर सीज

655
0
SHARE

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ के लिये उड़ाने भरने वाली हेलीकाप्टर कंपनियां प्रशासन के निर्देशों को नजरअंदाज करने से बाज नहीं आ रही हैं और उनकी मनमानी जारी है। राष्ट्रपति के उत्तराखंड दौरे के दौरान डयूटी में लापरवाही बरतने वाली इंडोकाप्टर कंपनी के हेलीकाॅप्टर को प्रशासन ने सीज कर दिया है।

24 सितम्बर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बाबा केदार के दर्शनों के लिये आये थे। इस दौरान जिले के विभिन्न अधिकारी-कर्मचारियों को राष्ट्रपति ड्यूटी में केदारनाथ जाना था। अधिकारी-कर्मचारियों को केदारनाथ छोड़ने के लिये प्रशासन ने गुप्तकाशी मस्ता से उड़ान भरने वाले इंडोकाप्टर कंपनी के हेलीकाप्टर को हाॅयर किया था, लेकिन हेलीकाप्टर कंपनी ने अधिकारी-कर्मचारियों को केदारनाथ छोड़ने के बजाय अपने यात्रियों को केदारनाथ छोड़ा। जिस कारण कई अधिकारी-कर्मचारी राष्ट्रपति ड्यूटी में केदारनाथ नहीं पहुंच पाये। बाद में आनन-फानन में कुछ अधिकारी-कर्मचारियों को पैदल ही केदारनाथ जाना पड़ा। हेली सेवा की लापरवाही को मानते हुये प्रशासन ने कंपनी से तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा था, लेकिन कंपनी अपना सही तरीके से स्पष्टीकरण नहीं दे पाई। जिसके बाद प्रशासन ने बुधवार को इंडोकाप्टर कंपनी के हेलीकाप्टर को सीज कर दिया।

सब नोडल अधिकारी सुरेन्द्र सिंह पंवार ने बताया कि वीआईपी ड्यूटी में हेलीकाप्टर कंपनी ने लापरवाही बरती है। राष्ट्रपति ड्यूटी में हेलीकाप्टर को हायर किया था, लेकिन हेलीकाप्टर ने डयूटी में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को केदारनाथ छोड़ने के बजाय अपने यात्रियों को केदारनाथ भेजा, जो कि एक बहुत बड़ी लापरवाही है। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देशों के बाद हेलीकाप्टर को अग्रिम आदेशों तक सीज किया गया है।

Key Words : Uttarakhand, Rudraprayag, President Visit, Indocaptor company, Helicopter Siege

LEAVE A REPLY