Home उत्तराखंड बड़कोट में लगी भीषण आग, करीब 10 दुकानें जलकर खाक

बड़कोट में लगी भीषण आग, करीब 10 दुकानें जलकर खाक

168
0
SHARE

बड़कोट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़कोट के समीप एक गली में रजाई-गद्दों की दुकान में अचानक भीषण आग लगने से अफरा तफरी मच गई। इससे पहले कि आग पर काबू पाया जाता आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते करीब 10 दुकानों में आग फैल गई। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का फिलहाल स्पष्ट पता नहीं चल पाया है।

सोमवार को बड़कोट मुख्य चौराहे के अस्पताल की ओर एक गली जाती है, गली में लकड़ी के एक खोखे में शरीफ अहमद की रजाई-गद्दों की दुकान थी, जिसमें  दोपहर करीब 12 बजे अचानक आग लग गई। लोगों ने जैसे ही रजाई-गद्दों को बाहर निकालना शुरू किया। आग भी उतनी तेजी से फैल गई। देखते ही देखते आग आसपास की दुकानों में भी फैल गई, जिससे करीब 10 दुकानें उसकी चपेट में आ गईं।

आग लगने से रजाई-गद्दों के अलावा, मेडिकल स्टोर , रेडीमेड स्टोर, प्रोविजन स्टोर, पान की दुकान और एक खाने का ढाबा भी जलकर पूरी तरह खाक हो गया। इससे दुकानदारों का लाखों का नुकसान हुआ। आग की सूचना पर पुलिस ने पहले फायर डिस्टिंगविशर से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग बढऩे के बाद फायर सर्विस को भी बुलाया। फायर सर्विस के आने पर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग आसपास और दुकानों में न फैल जाए इसके लिए स्थानीय दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें खाली कर दी गई । आग बुझाने के लिए दमकल वाहन को पानी लेने के लिए करीब 4 किलोमीटर दूर कृष्णा खड्ड की दौड़ लगानी पड़ी है।

LEAVE A REPLY