Home उत्तराखंड बर्नीगाड में रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ हुआ एनएसएस के शिविर का समापन

बर्नीगाड में रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ हुआ एनएसएस के शिविर का समापन

1137
0
SHARE

शान्ति टम्टा/उत्तरकाशी। राजकीय इंटर काॅलेज बर्निगाड में एनएसएस के सात दिवसीय शिविर का समापन हो गया। शिविर के दौरान छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में प्रतिभाग किया। गांव को साफ सुथरा बनाने, पर्यावरण संरक्षण सहित पलायन रोकने जैसे मुद्दों पर छात्रों ने लोगों को जागरूक किया। शिविर के अंतिम दिन छात्रों द्वारा दी गईं सांस्कृतिक प्रस्तुतियों को सभी ने खूब सराहा।

रविवार को बर्निगाड क्षेत्र कुंवा गांव में एनएसएस के शिविर का रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ समापन हुआ। कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रभारी सोवेन्द्र सिंह ने छात्रों की सामाजिक सरोकारों से जुड़ी गतिविधियों में भागीदारी को सराहनीय बताया। उन्होंने प्रतिभागी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें भविष्य में एक जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया।

सात दिवसीय शिविर के दौरान छात्र-छात्राओं ने क्षेत्र में स्वच्छता अभियान, पौधरोपण कर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूक किया। शिविर के अंतिम दिन छात्रों ने स्थानीय संस्कृति और लोकगीतों की रंगारंग प्रस्तुतियां दीं तांदी और राॅंसो लोकनृत्य पर ग्रामीणों ने भी छात्रों के साथ जमकर नृत्य किया।

इस अवसर पर ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय रावत, डब्लू आर्य, सोबन सिंह, राजेन्द्र, विमला देवी, कुसुम, कल्पना आदि ने छात्रों की पहल को प्रशंसनीय बताया।

Key Words : Uttarakhand, Uttarkashi, Barnigard, NSS Camp, Culmination

LEAVE A REPLY