Home पर्यटन डोबरा-चांठी पुल और टिहरी झील की खूबसूरती फिर दिखेगी रूपहले पर्दे पर

डोबरा-चांठी पुल और टिहरी झील की खूबसूरती फिर दिखेगी रूपहले पर्दे पर

201
0
SHARE
डीबीएल संवाददाता
नई टिहरी। टिहरी के डोबरा-चांठी पुल की खूबसूरती और बेहतरीन इंजीनियरिंग को रूपहले पर्दे पर दिखाने के लिए इन दिनों निर्देशक सलीम सैफी के निर्देशन पर एक शॉर्ट फिल्म शूट की जा रही है। उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस नौ नवंबर को पुल के संभावित लोकार्पण अवसर पर इस फिल्म को ओटीटी, डिजिटल प्लेटफार्म और अन्य माध्यमों से रिलीज की जाएगी। उम्मीद है कि इससे टिहरी के पर्यटन को भी और गति मिलेगी।
बता दें कि बांध प्रभावित क्षेत्र के लोगों के प्रतापनगर के आवागमन के लिए डोबरा-चांठी पुल बनकर तैयार हो गया है। सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुल का वर्चुअल लोकार्पण कर सकते हैं। सूबे के मुख्यमंत्री स्थल पर पहुंचकर इसके साक्षी बन सकते हैं।
शनिवार को पत्रकार रहे फिल्म निर्देशक सलीम सैफी भी एक शॉर्ट फिल्म बनाने के लिए डोबरा पहुंचे। इस फिल्म में रागिनी एमएमएस-2 की बोल्ड अभिनेत्री आरती खेत्रपाल भी अभिनय कर रही हैं। उनके साथ करीब 20 यूटिन मेंबर भी पहुंचे। उन्होंने डोबरा और चांठी साइड से पुल की लोकेशन शूट की। इसके अलावा पुल के नीचे और टिहरी झील में बोटिंग के सीन भी फिल्माए गए। निर्देश सैफी का कहना है कि यह भारत का सबसे बड़ा मोटरेबल सस्पेंशन ब्रिज है। रात का रंग-बिरंगी रोशनी में पुल सिग्नेचर ब्रिज, राष्ट्रपति भवन की तरह जगमगा रहा है। पुल की इंजीनियरिंग और टिहरी झील की खूबसूरती को पर्दे पर दिखाने के लिए यह फिल्म बनाई जा रही है। उनके सहयोग के लिए बोट यूनियन के संरक्षक कुलदीप पंवार ने जरूरी जानकारी दी। उन्होंने बोटिंग और आसपास के क्षेत्रों के बारे में फिल्म यूनिट को बताया। कुलदीप के अलावा कई स्थानीय लोग झील के प्रमोशन के लिए फिल्म में नजर आएंगे। इस मौके पर अनिल पंवार, दीपक पंवार, विपिन पंवार, चंद्रकांत आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY